जब शून्‍य पर पवेलियन लौटे धोनी तो इस नन्‍हे दर्शक ने किया स्‍टेडियम में ऐसा हंगामा, सब देखते रह गए   

हॉन्‍गकॉन्‍ग के खिलाफ भारत को जीत के लिए इतनी मेहनत करनी होगी ये क्रिकेट प्रेमियों ने नहीं सोचा होगा, एशिया कप में खेला गया ये मुकाबला आखिर तक रोमांचक रहा । धोनी के फैन जरूर निराश हुए ।

New Delhi, Sep 19 : एशिया कप 2018 में भारत ने शुरुआत की एक नई टीम के साथ । हॉन्‍गकॉन्‍ग को 285 रनों का लक्ष्‍य देने वाली भारतीय क्रिकेट टीम ने जीत तो हासिल की लेकिन ये जीत आसान साबित नहीं हुई । हॉन्‍गकॉन्‍ग जैसी नई टीम ने धाकड़ इंडियन क्रिकेट टीम को कांटे की टक्‍कर दी । टीम इंडिया लगभग बैकफुट पर थी, लेकिन भला हो गेंदबाजों का जिन्‍होने हॉन्‍गकॉन्‍ग को पवेलियन भेजा और जीत टीम इंडिया की झोली में आग गिरी । साधारण बल्‍लेबाजी की वजह से ये मैच टीम इंडिया खो भी सकती थी । सबसे निराशाजनक रहा महेन्‍द्र सिंह धोनी का प्रदर्शन जो बिना रन स्‍कोर किए ही पवेलियन लौट आए ।

साधारण बल्‍लेबाजी
मंगलवार को यूएई में खेले गए मैच में टीम इंडिया की ओर से हॉन्‍ग कॉन्‍ग को 285 रनों का लक्षय दिया गया । शिखर धवन और अंबाती रायडू के अलावा किसी भी बल्‍लेबाज का प्रदर्शन साधारण ही रहा । दिग्गज भारतीय खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी इस मैच में खाता खोले बिना ही पवेलियन वापस वापस लौट गए । हांगकांग के बॉलर एहसान खान ने उन्हें अपना शिकार बनाया । पारी के दौरान माही सिर्फ 3 गेंदों का ही सामना किया ।

स्‍टेडियम में सन्‍नाटा
महेन्‍द्र सिंह धोनी का शून्‍य पर पवेलियन लौटना उनके फैन्‍स में निराशा भर गया । पूरा स्‍टेडियम मानों शून्‍य में चला गया । कुछ देर के लिए छाए सन्‍नाटे में स्‍टेडियम में मौजूद कैमरे में कई फैन्‍स के रिएक्‍शन कैप्‍चर हुए । जिसमें एक बच्‍चे के रिएक्‍शन देखने लायक थे । धोनी की ही जर्सी पहने ये बच्‍चा बेहद उत्‍साहित था लेकिन जैसे ही धोनी जीरो पर आउट हुए बच्‍चे का गुस्‍सा फूट पड़ा ।

कुर्सियों से लड़ पड़ा धानी का फैन
महेन्‍द्र सिंह धोनी का ये नन्‍हा फैन पहले जमकर खीझा, पैर पटके और कुछ देर तक चिल्‍लाने के बाद अपना गुस्‍सा कुर्सियों पर उतारने लगा । वो अपने साथ में आई महिला को देखकर जैसे जताने की कोशिया कर रहा था कि ये कैसे हो गया । धोनी शून्‍य पर कैसे आउट हो गए । किसी तरह बच्‍चे को उसके साथ आई लेडी ने समझाया । धोनी के आउट होते ही कई दर्शक तो अवाक रह गए ।

285 रनों का लक्ष्‍य
भारतीय टीम ने इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारत 50 ओवरों में 7 विकेट खोकर 285 रनों का स्कोर बनाया। भारत की तरफ से धवन ने 127 रनों की शानदार पारी खेली । अंबाती रायडू ने 60 रन बनाए । इनके अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाया । जवाब में हांगकांग की टीम ने शुरुआत धमाकेदार की । हांगकांग की ओपनिंग जोड़ी ने मानों भारत के शिकंजे से मैच खींच ही लिया था ।

मुश्किल रहा विकेट लेना
टीम इंडिया के लिए विकेट लेना बहुत ही मुश्किल रहा । हांगकांग का पहला विकेट 174 रनों के स्कोर पर गिरा। हांगकांग के ओपनर बल्लेबाज निजाकत खान ने 92 रनों की और दूसरे ओपनर अंशुमन रथ ने 73 रनों की बेहतरीन पारी खेली। हालांकि इन दोनों के अलावा हांगकांग का कोई और बल्लेबाज क्रीज पर टिक कर नहीं खेल सका और टीम निर्धारित ओवरों में 259 रन बना सकी । एशिया कप में आज भारतीय टीम का सामना पाकिस्तान से होने वाला है ।

https://twitter.com/DRVcricket/status/1042062386373566464