हरियाणा : घर में आने वाले लोग करते थे मेड से बलात्कार, छूटी तो बताई मालकिन की सच्चाई

YNR

हरियाणा : तीनों आरोपियों को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा, आरोपी कब से इस किशोरी का यौन शोषण कर रहे थे, या करवा रहे थे, इसे लेकर फिलहाल पुलिस तीनों से पूछताछ कर रही है।

New Delhi, Dec 24 : हरियाणा के यमुनागगर में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर कोई भी सन्न रह जाएगा, दरअसल यहां एक घर से रिहा करवाई गई लड़की ने कई हैरान करने वाले खुलासे किये हैं, इस लड़की का आरोप है कि उसे बंधक बनाकर उसका यौन शोषण किया जा रहा है, घर के अलावा बाहर से लोग आकर भी उसके साथ बलात्कार करते है, और जब वो विरोध करती थी, तो उसके साथ खूब मारपीट होती थी। लड़की के इस खुलासे के बाद चाइल्ड प्रोटेक्शऩ ऑफिसर डॉ. रिचा बुद्धिराजा ने पुलिस को शिकायत दी, तो मामला दर्ज कर लिया गया है।

मामला दर्ज
हरियाणा पुलिस ने इस मामले में घर की मालकिन ममता, उसके पति राजेश और भाई कपूर के खिलाफ पोक्सो एक्ट और जेजे एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है, Haryana police1इसके साथ ही बंधक बनाकर रखने और मारपीट करने का भी धारा लगाया गया है। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, और फिलहाल तीनों आरोपियों से पूछताछ जारी है।

मेडिकल जांच में यौन शोषण की पुष्टि
पुलिस ने पीड़िता का जब मेडिकल जांच कराया तो उसमें यौन शोषण की पुष्टि हुई है, उसके शरीर पर कई घाव और मारपीट के भी निशान मिले हैं,rape (1) पीड़िता ने काउंसिलिंग में बताया कि उसे पिछले 6 महीने से उस घर में बंधक बनाकर रखा गया था और उसके साथ यौन शोषण किया जाता था, जब वो विरोध करती थी, तो घर और बाहर के लोग मिलकर उसकी पिटाई करते थे।

हर दिन होता था बलात्कार
पीड़िता ने काउंसिलिंग में बताया कि हर दिन उस घर पर बाहर से लोग आते थे और उसके साथ शारीरिक संबंध बनाते थे, Rape2इतना ही नहीं घर के लोग उसके साथ अच्छा व्यवहार नहीं करते थे, उसे कभी भी उस घर में समय पर और ताजा खाना खाने को नहीं दिया जाता था, और घर का सारा काम उससे ही करवाया जाता था, अगर कोई गलती हो जाती थी, तो मालकिन पिटाई करती थी।

मानव तस्करी का मामला
चाइल्ड प्रोटेक्शन टीम का कहना है कि ये मामला मानव तस्करी की ओर इशारा करता है, हम दोषियों को सजा दिलाने के लिये लड़ाई लड़ेगे, Haryana policeपुलिस ने बताया कि मामले में ममता, उसके पति राजेश और भाई कपूर के खिलाफ कई धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल उनसे पूछताछ जारी है।

पुलिसकर्मी का नाम भी आ रहा सामने
इस मामले में एक पुलिस वाले का भी नाम सामने आ रहा है, दरअसल आरोपी ममता ने चाइल्ड प्रोटेक्शन की टीम को बताया था कि ये लड़की उन्हें एक पुलिस वाले ने ही दी है, Rape-signहालांकि आरोपी पुलिस वाले का कहना है कि उन्हें ये लड़की बस स्टैंड पर घूमते हुए मिली, जिसके बाद ममता ने उन्हें अपने घर पर रखने की इच्छा जताई, तो उन्होने लड़की को ममता के हवाले कर दिया, ताकि वो काम-काज कर अपना पेट भर सके।

लड़की की हो रही काउंसलिंग
सीडब्लयूसी के सदस्य सुरेशपाल ने बताया कि शुक्रवार रात ही लड़की को बालकुंज भेज दिया गया था, वो काफी डरी हुई है, पीड़िता ने काउंसलिंग में कई अहम बातें बताई हैं, rape minorपूरी जानकारी जुटाने के लिये एक बार फिर से लड़की का काउंसिलिंग करवाया जाएगा, ताकि वो इन हैवानों की सारी असलियत सामने ला सके।

मंगलवार को दुबारा काउंसिलिंग
मेडिकल में बलात्कार की पुष्टि होने के बाद लड़की को बालकुंज भेज दिया गया है, आपको बता दें कि लड़की फिलहाल डरी हुई है, solution-for-rapeइसलिये चाइल्ड प्रोटेक्शन टीम के लोग फिलहाल उससे ज्यादा बातचीत नहीं कर रहे हैं, दो दिन बाद मंगलवार को दुबारा लड़की की काउंसिलिंग की जाएगी, ताकि उसके साथ हुई हैवानियत का पूरा हिसाब हो सके।

आरोपी कोर्ट में पेश
तीनों आरोपियों को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा, आरोपी कब से इस किशोरी का यौन शोषण कर रहे थे, या करवा रहे थे, इसे लेकर फिलहाल पुलिस तीनों से पूछताछ कर रही है, Rape 5पुलिस का कहना है कि आरोपियों से कड़ाई से पूछताछ की जा रही है, अभी वो इस मामले में कोई टिप्पणी नहीं करेंगे।