3 दिन से ट्विटर से गायब थी कांग्रेस की सोशल मीडिया हेड, बीजेपी ज्वाइन करने पर कही ये बात

पीएम नरेन्द्र मोदी के लिये आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल करने के लिये दिव्या स्पंदना के खिलाफ लखनऊ के गोमती नगर थाने में देशद्रोह का मुकदमा भी दर्ज किया गया है।

New Delhi, Oct 04 : पूर्व कन्नड़ एक्ट्रेस और कांग्रेस की सोशल मीडिया हेड दिव्या स्पंदना उर्फ राम्या पिछले तीन दिनों से ट्विटर पर सक्रिय नजर नहीं आ रही थी। उनकी गैर-मौजूदगी में कुछ लोगों ने अफवाह फैला दिया, कि वो बीजेपी से जुड़ने वाली हैं। हालांकि बुधवार शाम को उन्होने ट्विटर पर वापसी की और सोशल मीडिया पर चल रही खबरों का खंडन किया। उन्होने बीजेपी में जाने की खबरों को मूर्खतापूर्ण कहा ।

क्यों मिला अफवाहों को बल ?
दिव्या स्पंदना को लेकर अफवाहों का बाजार इसलिये गर्म हो गया, क्योंकि उन्होने अचानक से ट्विटर का बायो बदला, हालांकि फिर बाद में उन्होने इसे पहले जैसा ही कर लिया। इन दिनों कांग्रेस तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव के साथ-साथ लोकसभा चुनाव की भी तैयारियों में जुटी हुई है। सूत्रों का दावा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दिव्या के कुछ हालिया ट्वीट्स से नाराज चल रहे थे। दिव्या में हाल ही में पीएम मोदी के लिये आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया था।

पीएम की शैक्षणिक योग्यता पर सवाल
इसके साथ ही दिव्या स्पंदना ने एक और एडिटेड वीडियो को ट्वीट कर पीएम की शैक्षणिक योग्यता पर सवाल उठाये थे, जिससे भ्रम की स्थिति बनी थी। सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी इन दोनों ट्वीट्स को लेकर नाराज थे, उनके अनुसार ये ट्वीट्स पार्टी लाइन से हटकर और अपमानजनक थे। ऐसी चीजों से परहेज करना चाहिये।

देशद्रोह का मुकदमा दर्ज
पीएम नरेन्द्र मोदी के लिये आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल करने के लिये दिव्या स्पंदना के खिलाफ लखनऊ के गोमती नगर थाने में देशद्रोह का मुकदमा भी दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि जब से दिव्या ने ऑफिस आना छोड़ा था, तो सोशल मीडिया की जिम्मेदारी दिग्गज कांग्रेसी नेता मारग्रेट आल्वा के बेटे निखिल आल्वा संभाल रहे थे। जो पहले राहुल गांधी के निजी ट्विटर हैंडल को संभालते थे।

छुट्टियों पर गई थी
दिव्या स्पंदना 29 सितंबर से ट्विटर पर सक्रिय नहीं दिख रही थी, अब एक बार फिर से उन्होने मोर्चा संभाल लिया है। मई 2017 में राहुल गांधी ने उन्हें सोशल मीडिया की जिम्मेदारी सौंपी थी। तब से वो ट्विटर पर पार्टी को चकमाने में लगी हुई है, उनके कमान संभालने से कांग्रेस इस प्लेटफॉर्म पर आक्रामक दिख रही थी। बायो बदलने के सवाल पर पूर्व एक्ट्रेस ने कहा कि वो छुट्टियों पर थीं और इस बारे में पार्टी के सूचना विभाग के हेड रणदीप सूरजेवाला को जानकारी दे दी थी।