चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, राहुल गांधी की टीम में अहम जिम्मेदारी संभाल रही राम्या ने दिया इस्तीफा

दावा किया जा रहा है कि वो पिछले तीन दिन से ऑफिस भी नहीं आ रही है। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस की आंतरिक कलह से परेशान होकर राम्या ने अपना इस्तीफा दिया है।

New Delhi, Oct 03 : चार राज्यों में विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस को जोरदार झटका लगा है। दरअसल कांग्रेस की सोशल मीडिया हेड कन्नड़ एक्ट्रेस दिव्या स्पंदना उर्फ राम्या ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों के अनुसार उन्होने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया है। दावा किया जा रहा है कि वो पिछले तीन दिन से ऑफिस भी नहीं आ रही है। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस की आंतरिक कलह से परेशान होकर राम्या ने अपना इस्तीफा दिया है। हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

ये संभाल रहे सोशल मीडिया की जिम्मेदारी
सूत्रों का दावा है कि दिव्या स्पंदना पिछले तीन दिन से ऑफिस नहीं आई है, और ना ही कोई ट्वीट किया है। बताया जा रहा है कि मारग्रेट अल्वा के बेटे निखिल अल्वा पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस के सोशल मीडिया की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। इतना ही नहीं राम्या ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से सोशल मीडिया हेड एआईसीसी भी हटा लिया है।

ट्विटर को किया अपडेट
जैसे ही सोशल मीडिया पर दिव्या स्पंदना के इस्तीफे की खबर फैली, उन्होने फिर से अपने ट्विटर हैंडल को अपडेट किया, उन्होने अपने ट्विटर बायो पर लिखा है कि अभी वो कांग्रेस की सोशल मीडिया को संभाल रही है, और उसे एन्जॉय कर रही है। आपको बता दें कि कांग्रेस के सोशल मीडिया पर आक्रामक तेवर के लिये दिव्या को श्रेय दिया जाता है।

पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी
पिछले दिनों दिव्या के खिलाफ लखनऊ में देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया था। दिव्या ने पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने और उनकी आपत्तिजनक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल करने का आरोप था। लखनऊ के एक वकील ने उन पर मोदी के खिलाफ नफरत फैलाने का आरोप लगाते हुए गोमती नगर थाने में देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करवाया था।

राहुल गांधी ने सौंपी थी बड़ी जिम्मेदारी
आपको बता दें कि साउथ फिल्मों की एक्ट्रेस दिव्या स्पंदना राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखती हैं, उनकी मां कांग्रेस की सक्रिय नेता रही है, इसी वजह से उन्हें साल 2013 में उपचुनाव में कांग्रेस ने प्रत्याशी बनाया था, वो चुनाव जीतकर संसद पहुंची थी। हालांकि 2014 लोकसभा चुनाव वो हार गई, इसके बावजूद राहुल गांधी ने उन्होने सोशल मीडिया पर पार्टी का मजबूती से पक्ष रखने की जिम्मेदारी सौंपी थी। जिसे वो बखूबी कर रही थी।