धोनी के इस मारक गेंदबाज ने रचा इतिहास, IPL में ऐसा धमाल करने वाला बना पहला खिलाड़ी

आईपीएल 2022 के 7वें मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स को लखनऊ सुपर जाएंट्स ने हरा दिया । लेकिन धोनी की टीम के एक खिलाड़ी ने मलिंगा के रिकॉर्ड को तोड़ कर नया कीर्तिमान बना डाला है ।

New Delhi, Apr 01: आईपीएल 2022 का खुमार अपने शबाब पर है । लीग का 7वां मैच चेन्नई सुपरकिंग्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच गुरुवार को खेला गया । मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए इस मैच में लखनऊ को जीत मिली, ये टीम की आईपीएल में पहली जीत थी । इस मैच के दौरान फैंस को जबरदस्‍त खेल देखने को मिला । मैच में धोनी के एक स्टार ऑलराउंडर ने आईपीएल का एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया, और कुछ ऐसा कारनामा भी कर दिखाया जो अब से पहले आईपीएल में किसी ने नहीं किया था।

ड्वेन ब्रावो ने रचा इतिहास
आईपीएल की मौजूदा चैंपियन टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने आईपीएल में इतिहास रच दिया है । ब्रावो धोनी के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी माने जाते रहे हैं । 38 साल के हो चुके ब्रावो आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं । लखनऊ सुपरजायन्‍ट्स के खिलाफ खेले गए मैच में दीपक हुड्डा को आउट करते ही उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की । ब्रावो वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी हैं, मुंबई इंडियंस के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को पीछे छोड़ा । हालांकि, इस मैच में चेन्नई की टीम 200 से ज्यादा स्कोर बनाने के बावजूद हार गई ।

मलिंगा रह गए पीछे
लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ ब्रावो ने इस मैच में चार ओवर में 35 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया । इस तरह दौरान ब्रावो ने मलिंगा के 170 आईपीएल विकेट के रिकॉर्ड को तोड़ डाला । आपको बता दें ब्रावो ने आईपीएल में अब तक 153 मैच खेले हैं, और इस दौरान 493.3 ओवर की गेंदबाजी की है । दाएं हाथ के ब्रावो के नाम 153 आईपीएल मैचों में कुल 171 विकेट हो गए हैं । उनका बेस्‍ट प्रदर्शन 22 रन देकर चार विकेट का रहा है । आईपीएल में ब्रावो ने 8.34 की इकोनॉमी से रन खर्च किए हैं, वहीं लसिथ मलिंगा ने 170 विकेट 122 मैचों में हासिल किए थे ।

CSK लगातार दूसरी बार हारी
चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए आईपीएल 2022 की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही है । खेले गए मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 6 विकेट से हराकर मौजूदा सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज की । चेन्‍नई की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 210 रन बनाए । इस लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी सुपर जायंट्स की टीम ने 3 गेंद बाकी रहते 4 विकेट के नुकसान पर जीत दर्ज कर ली । इससे पहले सीएसके को केकेआर ने हराया था।