यूक्रेन-रुस युद्ध में एलन मस्क की एंट्री, सैटेलाइट से कर रहे मदद

elon_musk

डिप्टी पीएम ने अपने ट्विटर हैंडल पर एडिशनल टर्मिनल्स के बैच की तस्वीर शेयर की है, जिनका इस्तेमाल सैटेलाइट इंटरनेट सर्विस के लिये किया जाएगा।

New Delhi, Mar 01 : यूक्रेन और रुस के बीच चल रहे युद्ध में एलन मस्क ने बड़ा फैसला लिया है, स्पेसएक्स के सीईओ ने यूक्रेन की मदद के लिये स्टारलिंक टर्निमल्स भेजे हैं, जिससे यूक्रेन में सैटेलाइट ब्रॉडबैंड सर्विस मिलेगी, मस्क के इस कदम पर तरह-तरह की प्रतिक्रिया है, दरअसल यूक्रेन के डिप्टी पीएम ने ट्विटर पर मस्क से मदद मांगी थी, जिसके बाद उन्होने अपने टर्मिनल यूक्रेन भेजे हैं।

यूक्रेन भेजी स्टारलिंक सर्विस
डिप्टी पीएम ने अपने ट्विटर हैंडल पर एडिशनल टर्मिनल्स के बैच की तस्वीर शेयर की है, जिनका इस्तेमाल सैटेलाइट इंटरनेट सर्विस के लिये किया जाएगा,  उन्होने तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, स्टारलिंक यहां है, धन्यवाद एलन मस्क, इस पर मस्क ने भी उन्हें जवाब दिया है, आपको बता दें कि दो दिन पहले मस्क ने ट्वीट किया था स्टारलिंक की सर्विस यूक्रेन में एक्टिव है, जल्द ही एडिशन टर्मिनल पहुंचेंगे।

ट्विटर के जरिये मांगी थी मदद
यूक्रेन पर रुस के हमले के बाद कई शहरों में नेटवर्क कनेक्टिविटी बाधित हो गई, वहीं बहुत सी जगहों पर इंटरनेट पर प्रभावित हुए, शनिवार को यूक्रेन के उप प्रधानमंत्री Mykhailo Fedorov ने मस्क से आग्रह किया था, कि यूक्रेन में स्टारलिंक स्टेशन मुहैया कराएं।

लोग कर रहे तारीफ
उन्होने लिखा आप मंगल पर कॉलोनी बसाने की कोशिश कर रहे हैं, रुस यूक्रेन पर कब्जा करने की कोशिश में है, जबकि आपके रॉकेट्स स्पेस के धरती पर सफलतापूर्वक लौट रहे हैं, रुस के रॉकेट्स यूक्रेन के आम लोगों पर हमला कर रहे हैं, रुस के अटैक के बाद यूक्रेन के कई शहरों में इंटरनेट नहीं है।

https://youtu.be/psIH-8NVrQI