इंग्लैंड के क्रिकेटर ने ‘अंपायर’ को मैदान पर पीटा, लग सकता है आजीवन प्रतिबंध

इंग्लैंड – आरोपी गेंदबाज जेसव फॉर्ड की इस हरकत के बाद तत्काल प्रभाव से उस पर बैन लगा दिया गया है, फॉले क्रिकेट क्लब ने आरोपी खिलाड़ी पर कार्रवाई करते हुए 17 मैचों का बैन लगाया है।

New Delhi, Aug 21 : क्रिकेट के मैदान पर अकसर आपने भी देखा होगा, कि अंपायर और खिलाड़ी उलझ जाते हैं, कई बार कुछ खिलाड़ी अंपायर के फैसले से असहमत होते हैं, तो अपनी नाराजगी भी जता देते हैं। अब इंग्लैंड में चल रहे हैम्पशायर क्रिकेट लीग में एक खिलाड़ी ने तो हद ही पार कर दी। इस लीग के एक मुकाबले में एक खिलाड़ी ने अंपायरिंग कर रहे दूसके खिलाड़ी को बुरी तरह पीट दिया।

क्या है मामला ?
आपको बता दें कि हैम्पशायर क्रिकेट लीग में एक खिलाड़ी ने दूसरे खिलाड़ी को जो उस समय अंपायरिंग कर रहा था, उसे बुरी तरह से पीट दिया है। आरोपी खिलाड़ी का नाम जेसन फॉर्ड है, और वो फॉले क्रिकेट क्लब की ओर से खेलते हैं। आरोप है कि फॉर्ड ने एलबीडब्लयू की अपील की थी, जिसे अंपायर ने ठुकरा दिया, जिसके बाद खिलाड़ी ने अंपायर के मुंह पर हेड मार दिया, मामला इतना बढ गया कि मैदान पर पुलिस बुलानी पड़ी।

गेंदबाज खो बैठा अपना आपा
इंगलिश मीडिया में छपी रिपोर्ट के अनुसार ये मामला पिछले महीने 7 जुलाई का है। हैम्पशायर लीग के दौरान फॉले क्रिकेट क्लब और हीथ क्रिकेट क्लब के बीच मैच खेला जा रहा था, फॉल क्लब के गेंदबाज जेसन फॉर्ड गेंदबाजी कर रहे थे, और विऱोधी टीम का कोई खिलाड़ी अंपायरिंग कर रहा था, मैच के दौरान फॉर्ड ने बल्लेबाज के खिलाफ एलबीडब्लयू की अपील की, जिसे अंपायर ने ठुकरा दिया, जिसके बाद गेंदबाज ने आपा खो दिया।

पुलिस बुलानी पड़ी
गेंदबाज ने जैसे ही अंपायर पर हमला किया, तो अंपायर ने भी अपने बचाव में लात घूंसे चलाये। जिसके बाद मैदान के साथी खिलाड़ियों ने दोनों को अलग किया। Cricket 2मामला इतना बढ गया, कि पुलिस बुलानी पड़ी, हालांकि इस लीग के आयोजक मामले को दबाने में लगे थे वो दोनों पक्षों में समझौता कराने की कोशिश कर रहे थे, ताकि मामला ज्यादा आगे ना बढे।

आरोपी खिलाड़ी पर बैन
आरोपी गेंदबाज जेसव फॉर्ड की इस हरकत के बाद तत्काल प्रभाव से उस पर बैन लगा दिया गया है, फॉले क्रिकेट क्लब ने आरोपी खिलाड़ी पर कार्रवाई करते हुए 17 मैचों का बैन लगाया है, Cricketसाथ ही आरोपी खिलाड़ी के खिलाफ जांच चल रही है, अगर उसने लड़ाई शुरु की होगी, तो फिर उस पर आजीवन प्रतिबंध भी लग सकता है, वैसे मामले की जांच पुलिस भी कर रही है, लेकिन अभी तक मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।