हो चुकी थी वरमाला, ठीक सिंदूर भरने से पहले दुल्हन को पता चला ऐसा सीक्रेट… लौटा दी बारात

मंडप पर दुल्‍हन के यूं इनकार के बाद वर और वधू पक्ष के लोगों ने दुल्हन को बहुत समझाने की कोशिश की, लेकिन वो टस से मस नहीं हुई । आखिरकार पूरी बारात को लौटना पड़ा ।

New Delhi, Jan 24: उत्तर प्रदेश के इटावा जनपद से शादी में हुए तमाशे का एक अनोखा मामला सामने आया है । यहां, जनपद की चकरनगर तहसील स्थित थाना बिठौली इलाके के बंसरी गांव निवासी विपिन कुमार की शादी जालौन जनपद की डॉली के साथ तय हुई थी । यह शादी 22 जनवरी के दिन शनिवार शाम को चकरनगर के एक निजी गेस्ट हाउस में संपन्न होने वाली थी । शाम के समय बंसरी गांव से बारात धूमधाम से चकरनगर के एक निजी गेस्ट हाउस पहुंची । बैंड बाजे के साथ घुड़चढ़ी का कार्यक्रम हुआ और उसके बाद वरमाला का कार्यक्रम भी संपन्न हो गया ।

दुल्‍हन को पता चला एक राज
बारात का बढि़या स्‍वागत हुआ, मंच पर वरमाला हुई । जिसके बाद मंडप पर शादी की रसमें निभाई जानी थीं । पंडित जी ने दूल्हा-दुल्हन को मंडप के नीचे बुला लिया और मांग भराई की रस्म शुरू हुई, इसके बाद सात फेरे लिए जाते । लेकिन जब अचानक दुल्हन को यह पता चला कि उसको विदाई के बाद उसे बीहड़ स्थित गांव बंसरी जाना होगा और वहीं रहना होगा, तो उसने शादी से ही इनकार कर दिया।

वर-वधू पक्ष में हुआ तनाव
दुल्‍हन के जिद पर अड़ने के बाद वर और वधू पक्ष के लोगों ने दुल्हन को बहुत समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं मानी । इसके चलते घराती और बाराती के बीच में तनाव की स्थिति बन गई, मौके पर पुलिस को भी बुलाया गया । पुलिस ने भी समझाने का बहुत प्रयास किया, लेकिन बात नहीं बनी ।  जिसके बाद बड़ी मुश्किल से बुजुर्गों के हस्तक्षेप के बाद लेन-देन का आपसी समझौता हुआ और बिना दुल्हन के ही बारात वापस चली गई और दूल्हे को खाली हाथ जाना पड़ा।

शादी हो गई रद्द
मामले में चकरनगर के थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि कानूनी प्रक्रिया के लिए किसी भी पक्ष से कोई प्रार्थना पत्र नहीं आया है । दोनों पक्षों के लोगों ने आपस में ही समझौता करके शादी रद्द करने का फैसला किया है । बताया जा रहा है कि दुल्‍हन पक्ष को दूल्‍हे पक्ष की ओर से सही जानकारी नहीं दी गई थी । ऐसे में जब दुल्‍हन को सच का पता चला वो अड़ गई और शादी से ही इनकार कर दिया ।

https://www.youtube.com/watch?v=6vdIKjP6L38