आशु बाबा बन चैनलों पर प्रवचन देता था आसिफ खान, महिला और उसकी नाबालिग बेटी ने कर दिया बेनकाब

ज्योतिषी और हस्तरेखा का खुद को जानकर कहने वाले आशु महाराज का असल नाम आसिफ खान है। दिल्ली-एनसीआर में आसिफ के कई मकान और संपत्ति है।

New Delhi, Sep 12 : कई समाचार चैनलों पर लोगों का भविष्य बताने वाले ज्योतिषी और हस्तारेखा विशेषज्ञ आशु महाराज अब खुद मुसीबत में हैं, दरअसल यूपी के गाजियाबाद की रहने वाली एक महिला ने आशु महाराज पर अपना और अपनी नाबालिग बेटी की यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही मामले में एक और सन्न करने वाला खुलासा हुआ है, कि आशु महाराज का नाम आसिफ खान है, मामले में दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने जांच शुरु कर दी है।

आशु महाराज नहीं आसिफ खान
ज्योतिषी और हस्तरेखा का खुद को जानकर कहने वाले आशु महाराज का असल नाम आसिफ खान है। दिल्ली-एनसीआर में आसिफ के कई मकान और संपत्ति है, इनका एक मकान दिल्ली के पीतमपुरा के तरुण एन्कलेब में है, इसके साथ ही रोहिणी के सेक्टर-7बी में 4/77-78 में इन्होने अपना आश्रम बना रखा था, वो फर्जी पहचान के सहारे पिछले कई सालों से लोगों का शोषण करते रहे हैं।

महिला ने लगाये गंभीर आरोप
यूपी के गाजियाबाद की रहने वाली एक महिला और उनकी नाबालिग बेटी ने दक्षिण दिल्ली के हौज खास थाने में कथित बाबा के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। महिला ने बाबा और उनके बेटे पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। पुलिस ने महिला और उनकी बेटी की शिकायत के बाद पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है, साथ ही केस के जांच में जुट गई है।

दस साल से महिला से परिचय
जागरण की रिपोर्ट के अनुसार दक्षिण जिला पुलिस के अधिकारियों को 40 वर्षीय महिला ने बताया कि वो यूपी के गाजियाबाद के इंदिरापुरम की रहने वाली है। वो आशु बाबा को साल 2008 से जानती है, उनकी बेटी तब 6 साल की थी, बेटी को पोलियो का रोग था, इसी वजह से वो इलाज के दौरान ही आशु बाबा के संपर्क में आई थी। तब आशु बाबा ने बेटी को रोहिणी वाले आश्रम में लाने को कहा था।

सामूहिक दुष्कर्म
पीड़िता के अनुसार आशु बाबा बच्ची को निर्वस्त्र कर मालिश किया करते थे, वो कहते थे कि ऐसा करने से बच्ची ठीक हो जाएगी, ये सिलसिला साल 2013 तक चलता रहा। फिर साल 2013 के दीपावरी के त्योहार पर वो बाबा के रोहिणी आश्रम में गई थी, तब आश्रम के मैनेजर ने उन्हें धोखे से नशीला पेय पिला दिया, जिससे वो बेहोश हो गई, फिर बाबा के साथ-साथ उसके सहयोगियों ने भी उनके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया।

अरबों की संपत्ति के मालिक
बताया जाता है कि ज्योतिषी और आयुर्वेद के नाम पर अरबों की संपत्ति के मालिक बने आशु भाई उर्फ आसिफ खान के यहां लोगों का भीड़ उमड़ता है, लेकिन रोहिणी सेक्टर 7 के एक भी परिवार के लोग उनके यहां इलाज करवाने या कुंडली दिखवाने नहीं जाता है, क्योंकि यहां के लोगों आशु बाबा की असली पहचान यानी आसिफ खान की पूरी कहानी बता है, इसी वजह से यहां के लोग उनके पास नहीं जाते हैं।