नये झमेले में फंसे ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या, इस महापुरुष पर आपत्तिजनक टिप्पणी का आरोप

Hardik Pandya

हार्दिक पंड्या के फेक अकाउंट से 26 दिसंबर को एक ट्वीट किया गया, जिसमें भारतीय संविधान निर्माता बाबा साहेब के बारे में कई आपत्तिजनक बातें लिखी गई थी।

New Delhi, Mar 23 : आईपीएल से पहले टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या नये झमेले में फंस गये हैं। दरअसल बुधवार को राजस्थान के जोधपुर कोर्ट ने पंड्या के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया था। कहा जा रहा था कि सोशल मीडिया पर हार्दिक ने भारतीय संविधान के निर्माता डॉ. भीम राव अंबेडकर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। लेकिन अब पता चला है कि ये ट्वीट हार्दिक के वेरिफाइड एकाइंड से नहीं बल्कि किसी फेक अकाउंट से किया गया है।

जारी किया बयान
अब हार्दिक पंड्या ने कोर्ट के आदेश के बाद इस बारे में अपना बयान जारी किया है। उन्होने सोशल मीडिया पर लिखा है कि उन्होने बाबा साहेब के बारे में कोई आपत्तिजनक ट्वीट नहीं किया है। pandyaजिस ट्वीट के बारे में कहा जा रहा है, वो उनके नाम से बनाकर किसी फेक अकाउंट से किया गया था। हार्दिक के मुताबिक ये ट्वीट @sirhardik3777 से 26 दिसंबर को किया गया था, जबकि उनका वेरिफाइड ट्विटर हैंडल @hardikpandya7 है।

अंबेडकर पर विवादित ट्वीट
आपको बता दें कि पंड्या के फेक अकाउंट से 26 दिसंबर को एक ट्वीट किया गया, जिसमें भारतीय संविधान निर्माता बाबा साहेब के बारे में कई आपत्तिजनक बातें लिखी गई थी।Hardik Pandya6 इस ट्वीट में लिखा गया था, कौन अंबेडकर ? वही क्या जिसने दोगला कानून और संविधान बनाया, जिसने आरक्षण के नाम की बीमारी देश में फैलाई ।

पंड्या के खिलाफ एक व्यक्ति पहुंचा कोर्ट
इसी ट्वीट को देखकर एक शख्स टीम इंडिया के उदयीमान खिलाड़ी के खिलाफ कोर्ट पहुंच गये। इस शख्स ने कोर्ट से कहा कि हार्दिक पंड्या के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए, Hardik Pandyaउन्होने देश के संविधान निर्माता के खिलाफ आपत्तिजनक बातें कही है। जिससे उनकी भावना आहत हुई है। इसलिये जल्द से जल्द पंड्या के खिलाफ केस दर्ज किया जाए।

कोर्ट ने दिया आदेश
उस शख्स के आरोप के बाद कोर्ट ने बिना किसी जांच-परख के ही आदेश दे दिया, कि टीम इंडिया के ऑलराउंडर के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए, Hardik Pandya5अब जब हार्दिक पंड्या ने इस मामले में अपनी सफाई जारी कर दी है, तो मामला अलग दिशा की ओर जाता दिख रहा है। इसके साथ ही कुछ लोग ये भी कह रहे हैं कि कोर्ट को आदेश देने से पहले अपने स्तर पर जांच करनी चाहिये थी। फिर कोई आदेश देना चाहिये था।

पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने से किया था मना
जिस शख्स ने हार्दिक के खिलाफ कोर्ट में पिटीशन फाइल किया था, वो पहले थाने पहुंचे थे, उन्होने हार्दिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने को कहा था, Hardik Pandya8लेकिन थानेदार ने मामला दर्ज करने से मना कर दिया। थानेदार का कहना था कि वो इतने बड़े क्रिकेट खिलाड़ी हैं, उनके खिलाफ वो मामला दर्ज नहीं कर सकते। जिसके बाद शख्स ने कोर्ट का रुख किया।

इंटरनेशनल करियर
हार्दिक पंड्या ने टीम इंडिया के लिये अपना इंटरनेशनल क्रिकेट करियर 16 जनवरी 2016 को शुरु किया था, फिर इसी साल 16 अक्टूबर को उन्होने वनडे करियर की भी शुरुआत की। Hardik Pandya726 जुलाई 2017 को पहली बार टेस्ट कैप मिली। अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी और शानदार गेंदबाजी से हार्दिक कप्तान के साथ-साथ टीम मैनेजमेंट का भी भरोसा जीतने में सफल रहे हैं।

कपिल देव से तुलना
हार्दिक की तुलना महान ऑलराउंडर कपिल देव से होने लगी थी। उन्होने दक्षिण अफ्रीका में पहले टेस्ट मैच में ही 93 रनों की तेज तर्रार पारी खेली थी।pandya1 हालांकि इस पारी के बाद पूरी सीरीज में वो फ्लॉप रहे, जिसकी वजह से वो आलोचकों के निशाने पर भी आ गये।

मुंबई इंडियंस से खेलेंगे आईपीएल
पंड्या को आईपीएल-2018 के लिये मुंबई इंडियंस की टीम ने रिटेन किया है। कुछ दिन पहले ही हार्दिक ने ट्वीट कर लिखा, कि मुंबई इंडियंस वो टीम है, pandya2जिसके साथ मैंने क्रिकेट में अपनी सफल यात्रा की शुरुआत की। मुझे इस टीम का हिस्सा बनकर बेहद खुशी हो रही है, मैं खुद को सौभाग्यशाली मानता हूं।