मुंबई के 20 मंजिला इमारत में भयंकर आग, 15 झुलसे, 7 के मौत की खबर

mumbai

अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार जले हुए लोगों में से 12 को जनरल बर्न वार्ड में भर्ती कराया गया है, जबकि तीन लोगों को आईसीयू में भर्ती कराया गया है।

New Delhi, Jan 22 : मुंबई में आज सुबह बड़ा हादसा हो गया, मुंबई के तारदेव में भाटिया अस्पताल के पास कमला बिल्डिंग की 20 मंजिला इमारत में आग लग गई, बताया जा रहा है कि आग 18वें मंजिल पर लगी है, जिसमें 15 लोगों के झुलसने की खबर है, 7 की मौत बताया जा रहा है, घायलों को भाटिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

7 की मौत
ताजा जानकारी के मुताबिक इस आग में झुलसने से 7 लोगों की मौत हो चुकी है, नैयर अस्पताल के डॉ. कॉले ने बताया कि उनके अस्पताल में 4 झुलसे हुए लोगों को लाया गया था, जिनमें से दो की मौत हो चुकी है, जबकि 2 की हालत स्थिर है, मुंबई की मेयर किशोर पेडणेकर ने बताया कि अस्पताल के लोगों ने मरीजों को लेने से मना कर दिया, हम पता लगाएंगे कि आखिर अस्पताल वालों ने ऐसा क्यों किया, इस बात की जानकारी बीएमसी कमिश्नर को भी देंगे।

अस्पताल में भर्ती
वहीं अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार जले हुए लोगों में से 12 को जनरल बर्न वार्ड में भर्ती कराया गया है, जबकि तीन लोगों को आईसीयू में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि सुबह 7.30 बजे कमला बिल्डिंग की 18वीं मंजिल पर ये आग लगी, आग बुझाने के लिये 13 दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंची।

हालात पर काबू
आग लगने की वजह अभी तक पता नहीं चल पाया है, हालांकि आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन धुंआ काफी भर गया है, रेस्क्यू अभियान जारी है, बताया जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी हो सकती है, मुंबई की मेयर किशोर पेडनेकर ने कहा कि भाटिया अस्पताल में बेड फुल हो गये हैं, ऐसे में आस-पास के अस्पताल से बेड खाली रखने को कहा गया है, लोगों को इमारत से निकाला जा रहा है, उन्होने बताया कि 18-19वीं मंजिल पर आग है, हालांकि अब हालात पर काबू पा लिया गया है।