हमले में बाल-बाल बचे बीजेपी फायरब्रांड विधायक संगीत सोम, बदमाशों ने फायरिंग के बाद घर पर फेंका ग्रेनेड

बीजेपी विधायक संगीत सोम ने कहा कि मुझे हाल-फिलहाल कहीं से किसी भी तरह की धमकी नहीं मिली है।

New Delhi, Sep 27 : बुधवार आधी रात के बाद कुछ अज्ञात लोगों ने सरधना से बीजेपी विधायक संगीत सोम के घर पर हमला कर दिया। कार सवार हमलावरों ने बीजेपी विधायक के कैंट स्थित आवास पर पहले ताबड़तोड़ फायरिंग की, फिर जाते-जाते ग्रेनेड बम फेंक गये। घटना बुधवार रात करीब एक बजे की है। विधायक खुद आवास पर ही थे और आराम से सो रहे थे, एकाएक विधायक आवास पर हमले की खबर ने पूरे जिले के पुलिस की नींद उड़ा दी है।

गेट पर तैनात था गार्ड
विधायक संगीत सोम खुद आवास में सो रहे थे, गेट पर तैनात गार्ड ड्यूटी पर था, गार्ड के मुताबिक एक स्विफ्ट कार गेट पर आकर रुकी, काले कपड़ों में हथियार बंद कुछ युवक कार से उतरे और बिना देर किये ताबड़तोड़ फायरिंग शुरु कर दी। गार्ड ने भी तुरंत रायफल संभाल मोर्चा ले लिया। लेकिन बदमाश घर के अंदर घुसने की कोशिश नहीं की, उन्होने ग्रेनेड फेंका और मौके से फरार हो गये।

ग्रेनेड फटा नहीं
हमलावर ग्रेनेड बम फेंकने के साथ ही वहां से फरार हो गये। बम कार के नीचे जाकर गिरा, गनीमत रही कि ग्रेनेड फटा नहीं, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता है। एकाएक फायरिंग की आवाज से इलाके में सनसनी फैल गई, स्थानीय पुलिस भी तुरंत मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक हमलावर गायब हो चुके थे। पुलिस फिलहाल मामले की जांच की बात कह रही है।

दो साल पहले धमकी मिली थी
बीजेपी विधायक संगीत सोम ने कहा कि मुझे हाल-फिलहाल कहीं से किसी भी तरह की धमकी नहीं मिली है। साथ ही उन्होने याद करते हुए बताया कि उन्हें दो साल पहले एक कॉल आई थी, जिसमें उनसे कहा गया था कि वो ग्रेनेड हमले में मारे जाएंगे। पुलिस विधायक के बयान के बाद मामले की तहकीकात कर रही है, साथ ही इलाके के सीसीटीवी फुटेज को खंगाले जा रहे हैं, ताकि कार और हमलावरों की शिनाख्त की जा सके।

मुजफ्फरनगर दंगों में चर्चा में रह चुके हैं
आपको बता दें कि बीजेपी विधायक संगीत सोम मुजफ्फरनगर दंगों के दौरान चर्चा में रह चुके हैं, उन्हें जेड श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है। संगीत सोम की गिनती पश्चिमी यूपी के दबंग और फायर ब्रांड नेताओं में होती है, उनके घर पर हमला कर बदमाशों ने सीधे पुलिस को चुनौती दी है। पुलिस मामले को सुलझाने में लगी हुई है।