पहले से शादीशुदा मर्दों को दिल दे बैठीं ये 5 BJP महिला नेता, तलाकशुदा शख्स से रचाई शादी

क्‍या आप जानते हैं अनुपम खेर किरण खेर से शादी करने से पहले शादीशुदा थे, और किरण ने जब उनसे शादी की तो वो पहली पत्‍नी से तलाक ले चुके थे ।

New Delhi, May 19: भारतीय जनता पार्टी में कई ऐसी महिला नेताएं हैं जो बहुत ही चर्चित हैं, फिल्‍मी दुनिया या मनोरंजन जगत के ये खूबसूरत चेहरे पनी ग्‍लैमरस दुनिया को छोड़कर देश की राजनीति में अपना अहम योगदान दे रही हैं । इनमें हेमा मालिनी, रेखा, जया प्रदा, किरण खेर से लेकर स्‍मृति ईरानी तक जैसे कई नाम हैं । खास बात ये कि इनमें से कई महिला नेता ऐसे भी हैं जिन्‍होंने तलाकशुदा लोगों से शादी की है । जानें कौन हैं वो महिला नेता, जिन्‍हें पहले से शादीशुदा मर्दो से प्‍यार हुआ है ।

श्राबंती चैटर्जी
सबसे पहले बंगाली अभिनेत्री श्राबंती चटर्जी की बात करते हैं, ये बीजेपी में नई हैं । बीजेपी के टिकट पर पश्चिम बंगाल का विधानसभा चुनाव भी लड़ी थीं। श्राबंती अब तक तीन शादी कर चुकी हैं, और तीनों ही बार उनका तलाक हो गया है । श्राबंती के दूसरे पति कृष्णन व्रज पहले से शादीशुदा थे । कृषणन ने अपनी पत्नी को तलाक देने के बाद श्राबंती से शादी रचाई थी।

किरण खेर
चंडीगढ़ से बीजेपी सांसद किरण खेर ने भी तलाकशुदा अनुपम खेर से शादी रचाई है। हालांकि अनुपम खेर से शादी किरण खेर की भी दूसरी शादी है । सिकंदर खेर किरण के पहले पति गौतम बेरी की संतान हैं । अनुपम खेर ने पहली शादी 1979 में एक्‍ट्रेस मधुमालिती कपूर से शादी की थी, इसी साल उन्‍ळोंने तलाक भी ले लिया था । फिर 1985 में किरण खेर से शादी की ।

जया प्रदा
अगला नाम है हिंदी फिल्‍म इंडस्‍ट्री की खूबसूरत और सफल अभिनेत्री जया प्रदा की । जिन्‍होंने तेलुगू देशम पार्टी से अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआती की थी, फिर वो समाजवादी पार्टी से जुड़ीं । अब जया प्रदा भारतीय जनता पार्टी की सदस्य हैं। जया प्रदा ने 1989 में फिल्म प्रोड्यूसर श्रीकांत नाहटा से शादी की थी। श्रीकांत पहले से शादीशुदा थे। पहली पत्नी को तलाक दिये बिना उन्होंने जया प्रदा से शादी की थी। जया प्रदा, श्रीकांत के साथ कभी नहीं रहीं ।

हेमा मालिनी
मथुरा से बीजेपी सांसद हेमा मालिनी को कौन नहीं जानता, मशहूर अभिनेत्री हमेा मालिनी ने पहले से शादीशुदा धर्मेंद्र को अपना दिल दे दिया । धर्मेंद्र ने पहली पत्नी को तलाक दिये बिना ही हेमा मालिनी से शादी की । बहुत कम लोग जानते हैं कि धर्मेंद्र से शादी के लिए हेमा मालिनी ने इस्लाम कबूल किया था। तभी वो बिना तलाक के हेमा से शादी कर पाए थे ।

स्‍मृति ईरानी
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईऱानी ने साल 2001 में जुबिन ईरानी से शादी की थी, जुबिन की ये दूसरी शादी थी । स्मृति से शादी करने से पहले उन्होंने मोना नाम की महिला से शादी रचाई थी । स्‍मृति से शादी से पहले ही जुबिन पत्‍नी मोना को तलाक दे चुके थे । स्‍मृति तब टीवी की पॉपुलर एक्‍ट्रेस हुआ करती थीं ।