पाक से आई गीता से शादी करना चाहते हैं पंडित जी, मिलने वाली फैसिलिटी सुन रह जाएंगे ‘दंग’

pandit

पंडित महेश दास ने कहा कि उन्होने अखबार में पढा कि पाक से आई गीता शादी करना चाहती हैं, उनके लिये अच्छे वर की तलाश की जा रही है, तो मेरे मन में गीता से शादी करने की इच्छा जागी।

New Delhi, Apr 16 : पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से भारत लाई गई मूक-बधिर गीता द्वारा शादी की इच्छा जाहिर करने के बाद विदेश मंत्रालय इस मामले में गंभीर हो गया है। मिनिस्ट्री के आदेश पर एनजीओ और प्रशासन गीता के लिये अच्छे लड़के की तलाश कर रहे हैं। देश भर से अब तक एक दर्जन से ज्यादा युवक गीता से शादी की इच्छा जता चुके हैं। एमपी के इंदौर से भी एक युवक ने बायोडाटा भेज गीता से शादी करने की इच्छा जाहिर की है। पेशे से पंडित इस युवक ने कहा कि उसे मूक बधिर से ही शादी करनी है।

मूक-बधिर से शादी करना चाहते हैं पंडित जी
इंदौर के सांवेर के रहने वाले महेश दास वैष्णव ने शादी करने की इच्छा जाहिर की है, वो खुद ही शादी की प्रपोजल लेकर विजय नगर स्थित आनंद मूक-बधिर सोसाइटी पहुंचे, pandit1वहां उन्होने कहा कि वो गीता से शादी करना चाहते हैं। पंडित के लिबास में वहां पहुंचे महेश दास ने बताया कि वो गांव के सात मंदिरों के पुजारी हैं, वो अपने भाई के साथ ग्राम खाकरोड में रहते हैं, और इसी पेशे से महीने में 10 से 15 हजार रुपये कमा लेते हैं।

अखबार में पढा शादी करना चाहती हैं गीता
पंडित महेश दास ने कहा कि उन्होने अखबार में पढा कि पाक से आई गीता शादी करना चाहती हैं, उनके लिये अच्छे वर की तलाश की जा रही है, Geeta2तो मेरे मन में गीता से शादी करने की इच्छा जागी, इसी वजह से मैं उनसे मिलने अपने बायोडाटा के साथ आया हूं, मैं मूक-बधिर लड़की से ही विवाह करना चाहता हूं, इस लिहाज से गीता मेरे लिये परफेक्ट है।

गीता से मिलना चाहते थे पंडित जी
मूक बधिर संस्थान में अपना बायोडाटा देने के बाद पंडित महेश दास ने गीता से मिलने की इच्छा जाहिर की, अधिकारियों के मना करने के बावजूद वो गीता से मिलने की जिद करने लगे। Geeta3जब अधिकारियों ने उन्हें बताया कि गीता से मिलने के लिये विदेश मंत्रालय से अनुमति लेनी पड़ती है, उसके बाद ही उनसे मुलाकात की जा सकती है, इसके बाद पंडित जी मान गये और वहां से चले गये।

गीता ने पसंद नहीं किया तो ?
महेश दास से ये भी पूछा गया कि आप को गीता से शादी करना चाहते हैं, लेकिन अगर गीता ने आपको नापसंद कर दिया तो आप क्या करेंगे, geeta1आपको बता दें कि गीता को कुछ और लड़के दिखाये गये थे, जिसे गीता ने नापसंद कर दिया था, इस पर पंडित जी ने कहा कि मुझे तो मूक-बधिर लड़की से ही शादी करनी है, अगर गीता नहीं तो कोई और सही ।

विदेश मंत्रालय के आदेश पर लड़के की तलाश
मालूम हो कि साल 2015 में विदेश मंत्रालय की पहले के बाद गीता को पाक से भारत लाया गया, फिलहाल गीता इंदौर के मूक-बधिर संस्थान में रह रही हैं। geeta13कुछ समय पहले गीता विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मिलकर शादी करने की इच्छा जाहिर की थी। उन्होने तब कहा था कि उनका पढाई में मन नहीं लगता और वो शादी करना चाहती है, गीता के इच्छा के बाद ही विदेश मंत्रालय ने उनके लिये वर की तलाश शुरु कर दी थी।

दूल्हे की तलाश जारी
गीता के लिये परिचय सम्मेलन से लेकर सोशल मीडिया तक दूल्हे की तलाश की जा रही है, अब तक एक दर्जन से ज्यादा युवा गीता से शादी करने की इच्छा जता चुके हैं। Geetaइसी कड़ी में दो दिन पहले दिल्ली में हुए सम्मेलन के दौरान मंच पर उनकी बायोडाटा प्रोफाइल की भी घोषणा की गई। आपको बता दें कि गीता के दूल्हे को सरकारी नौकरी के अलावा घर और कार भी उपहार में दिया जाएगा, सारा खर्च विदेश मंत्रालय उठाएगा।