पिता मंत्री, तो ससुर सांसद, फिर भी दहेज के लिये टॉर्चर हुई थी ये लड़की, अब कोर्ट से मिला इंसाफ

Himanshi

पूर्व सांसद की बहू हिमांशी का शव 6 अप्रैल 2016 को सुसराल के बाथरुम से बरामद हुआ था, तब उनके ससुरालवालों ने बताया था कि उन्होने सुसाइड किया है।

New Delhi, Jan 26 : बीजेपी नेता और पूर्व सांसद नरेंद्र कश्यप बहू को सुसाइड के लिये उकसाने के मामले में दोषी करार दिये गये हैं, उनकी पत्नी देवेंद्री और बेटे डॉ. सागर को भी मामले में दोषी पाया गया है। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर डासना जेल भेज दिया है। कोर्ट ने इस मामले में डॉ. सागर कश्यप को सात साल कठोर कारावास की सजा सुनाई है, इसके साथ ही उन पर 50 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है, कोर्ट ने पीड़िता के पिता को 25 हजार रुपये देने का आदेश दिया है, इसके साथ ही पूर्व सांसद और उनकी पत्नी के मामले में फैसला 27 जनवरी तक सुरक्षित रख लिया है। आपको बता दें कि पूर्व सांसद की बहू हिमांशी का शव 6 अप्रैल 2016 को सुसराल के बाथरुम से बरामद हुआ था, तब उनके ससुरालवालों ने बताया था कि उन्होने सुसाइड किया है।

क्या है पूरा मामला ?
आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले के कवि नगर क्षेत्र में नरेन्द्र कश्यप का परिवार रहता था, Sagarउनके बड़े बेटे डॉक्टर सागर की शादी हिमांशी से हुई थी, बड़ी बहू हिमांशी का शव उनके घर के बाथरुम में मिला था, साथ ही उनके हाथ से रिवॉल्वर भी बरामद हुआ था, जो कि पति सागर के नाम पर था।

सुसराल वालों ने क्या कहा ?
पूर्व सांसद के परिवार वालों ने बताया था कि बहू हिमांशी ने बाथरुम का दरवाजा अंदर से बंद कर खुद को गोली मार ली थी, Himanshi4जिसके बाद तुरंत परिवार के लोग उन्हें लेकर कौशाम्बी स्थित यशोदा हॉस्पीटल पहुंचे, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। हिमांशी और डॉ. सागर की शादी नवंबर 2013 में हुई थी।

पूर्व मंत्री की बेटी थी हिमांशी
हिमांशी के पिता हीरा लाल कश्यप मायावती की सरकार में दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री थे, बेटी की मौत के बाद उन्होने ससुराल वालों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया। Himanshi5आपको बता दें कि हिमांशी की पिता और ससुर पहले दोनों बहुजन समाज पार्टी में ही थे, फिर बाद में नरेन्द्र कश्यप ने बसपा छोड़ बीजेपी ज्वाइन कर लिया।

पिता ने लगाया आरोप
हिमांशी के पिता हीरा लाल कश्यप ने मीडिया से बात करते हुए सुसराल वालों पर गंभीर आरोप लगाये थे, उन्होने कहा था कि उन्होने अपनी बेटी का शव देखा था, Narendra Kashyapउसके शरीर पर चोटों के निशान थे, आंखों में घूसे मारे गये थे, नाक भी टूटी हुई थी, उसे दो-दो गोली मारी गई थी, गाल लाल थे और बाल भी खींचे गये थे। ससुराल के लोग उनकी बेटी को दहेज के लिये टॉर्चर करते थे, कश्यप का परिवार फॉच्यूर्नर कार और हार मांग रहे हैं, मना करने पर उन लोगों ने उनकी बेटी को दर्दनाक तरीके से मार डाला।

कान का चल रहा था इलाज
पिता हीरा लाल कश्यप ने बताया कि उऩकी बेटी 25 मार्च को आखिरी बार उनके घर आई थी, तब उसने बताया था कि दहेज के लिये उसके ससुराल वाले उसे टॉर्चर करते हैं, Himanshi2मारते-पीटते हैं, इन सब में उसका पति डॉ. सागर भी शामिल रहता है, कुछ दिन पहले ही सागर ने उसे इतना पीटा था कि कान में गंभीर चोटें आ गई थी, जिसका उस समय इलाज चल रहा था।

सुसराल नहीं जाना चाहती थी
हिमांशी अपने सुसराल नहीं जाना चाहती थी, लेकिन पिता और घरवालों के समझाने के बाद वो जाने को राजी हो गई, पिता ने दिलासा दिया था कि Himanshi3कुछ दिन रुक जा, मैं पैसों का इंतजाम करता हूं, फिर उसे कार दे देंगे, लेकिन हिमांशी बस इतना ही कहती थी कि नहीं पापा, मुझे यहां से ले चलो, ये लोग बहुत परेशान करते हैं, मारते-पिटते हैं।

न्याय की गुहार
पूर्व मंत्री हीरा लाल कश्यप अपनी बेटी के गुनहगारों के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं, वो कानून से अपनी बेटी को न्याय दिलाने की गुहार लगा रहे हैं, Himanshi1उन्होने पिछले दिनों कहा था कि अगर उनकी बेटी को न्याय नहीं मिला, तो वो परिवार के साथ संसद के सामने आत्मदाह कर लेंगे, अब उन्हें जिने की इच्छा नहीं है।

पहले भी 4 महीने जेल में रह चुके हैं बीजेपी नेता
आपको बता दें कि बीजेपी नेता नरेन्द्र कश्यप इससे पहले भी दहेज हत्या के केस में करीब 4 महीने तक डासना जेल में बंद रह चुके हैं, Arrestपिछले साल जुलाई में वो जेल से रिहा हुए थे, इस मामले में उनके अलावा उनकी पत्नी देवेंद्री, बेटा डॉ. सागर और सिद्धार्थ के साथ-साथ दोनों बेटियां भी आरोपी है। इन लोगों के खिलाफ आईपीसी धारा 304 बी और 398 ए के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।