फ्रांस की लड़की को बिहार के लड़के से हुआ बेइंतहा प्यार, मुंगेर आकर कर ली शादी

मुंगेर के रणवीर कुमार से शादी करने के लिए फ्रांस की शर्लिन अपने पूरे परिवार के साथ बिहार आ पहुंचीं, वो वेलेंटाइन वीक में ही शादी करना चाहती थी ।

New Delhi, Feb 19: मोहब्‍बत में लोग 7 समंदर भी पार कर ही लेते हें । ये कहावत सच कर दिखाई है फ्रांस की रहने वाली शर्लिन ने । पूरा मामला क्‍या है हम आपको बताते हैं, दरअसल बिहार के मुंगेर में एक शादी बेहद चर्चा में है । क्योंकि इस शादी में दुल्हन फ्रांस और दूल्हा देसी है । फ्रांस की रहने वाली शर्लिन अपने प्रेमी रणवीर कुमार से वेलेंटाइन वीक में शादी करना चाहती थी, लेकिन, फ्रांस से आने पर उसे और उसके परिवार को रांची में 7 दिन क्वारंटीन रहना पड़ा । इसके बाद जब वो मुंगेर पहुंची तो रजिस्टार ऑफिस में शुक्रवार को परिजन के सामने अपने प्रेमी रणवीर से शादी की । इस खास शादी को देखने के लिए कोर्ट में भीड़ उमड़ पड़ी।

फ्रांस में ही हुई मुलाकात
ये कोई सोशल मीडिया पर प्रेम की कहानी नहीं है । दरअसल दूल्हा रणवीर कुमार ईस्ट कॉलोनी थाना क्षेत्र के मुंगरौरा मस्जिद गली का रहने वाला है । उसने चेन्नई से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की और फिर फ्रांस चला गया । साल 2015 में फ्रांस में पढ़ाई के दौरान ही उसे शार्लिन से प्यार हो गया । शार्लिन,  रणवीर के कॉलेज के पास लिसा ग्राफिक्स कॉलेज में ग्राफिक्स डिजाइनर की पढ़ाई कर रही थी । यहीं उनकी मुलाकातें कभी ना मिटने वाले प्‍यार में तब्‍दील हो गईं और देानों ने शादी का फैसला कर लिया ।

भारतीय संस्‍कृति की ओर झुकाव
फ्रांस की शार्लिन ने रणवीर से भारतीय संस्कृति को जानने को इच्छा जताई, इस दौरान दोनों एक दूसरे के नजदीक आ गए । लॉकडाउन ने प्रेमियों को कुछ समय के लिए एक दूसरे से अलग जरूर किया, रणवीर 2020 में भारत वापस लौट आया । बावजूद इसके दोनों के बीच प्यार कम नहीं हुआ । दोनों एक दूसरे के होने का इंतजार करने लगे । 2022 में शर्लिन ने आखिरकार इंडिया आकर रणवीर से शादी करने का फैसला कर ही लिया ।

फैमिली के साथ आई शर्लिन
दोनों की कोर्ट मैरिज के बाद शादी भारतीय रीति रिवाज केnalanda bride death (2) साथ भी संपन्‍न होगी । इस जोड़े को बधाई देने के लिए लोग दूर- दूर से रणवीर के घर आ रहे हैं । शादी के साथ विदेशी दुल्हन को देखने के लिए भी लोग बेहद उत्सुक हो रहे हैं । हर कोई दुल्हन बनी शर्लिन की एक झलक देखने के लिए बेकरार है।