अरबपति निकला चपरासी, मामूली सैलरी से ऐसे बनाया 100 करोड़ की प्रॉपर्टी

rupees1

आंध्र प्रदेश के नेल्लोर में करीब 40 हजार रुपये प्रति माह तनख्वाह पाने वाले चपरासी के पास 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति पाई गई है।

New Delhi, May 03 : आंध्र प्रदेश से एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है, दरअसल यहां नेल्लोर परिवहन विभाग का चपरासी अरबपति निकला है। करीब 40 हजार रुपये प्रति माह तनख्वाह पाने वाले चपरासी के पास 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति पाई गई है, आयकर विभाग के साथ-साथ दूसरे अधिकारी भी इस चपरासी की संपत्ति और इनकम जानकर हैरान हैं।

घर पर की गई छापेमारी
नेल्लोर परिवहन विभाग में चपरासी की नौकरी करने वाला ये शख्स तब फंसा, जब उसने अपने लिये एक 18वां प्लाट खरीदा। जैसे ही इस शख्स ने ये प्लॉट खरीदा, Corruption11इसकी जन्मकुंडली खंगाली जाने लगी। फिर आयकर अधिकारियों ने इनके दो मंजिला घर पर छापेमारी की, जिसमें कई हैरान करने वाली बात सामने आई, अधिकारी भी चपरासी की संपत्ति जान हैरान हैं।

6 जगहों पर छापेमारी
रिपोर्ट्स के अनुसार 55 वर्षीय के नरसिम्हा रेड्डी के घर समेत कुल 6 ठिकानों पर छापेमारी की गई, जिसमें उनकी पत्नी और परिवार के दूसरे सदस्यों के नाम कुल 18 प्लॉट और मकान के कागजात मिले हैं।Corruption1 हालांकि अभी भी अधिकारी उनसे पूछताछ कर रहे हैं, कि उन्होने और क्या-क्या खरीदा है।

ये चीजें भी मिली
छापेमारी में 18 मकान और प्लॉट के अलावा उसके पास से 7.70 लाख रुपये कैश, बैंक में करीब बीस लाख रुपये डिपॉजिट, Rupees211 करोड़ रुपये से ज्यादा की एलआईसी, करीब 50 एकड़ खेती की जमीन और दो किलो सोने के जेवरात होने का भी खुलासा हुआ है।

34 साल से कर रहा है नौकरी
नरसिम्हा रेड्डी ने बताया कि 22 अक्टूबर 1984 को एक अटेंडेंट की सरकारी नौकरी उन्होने शुरु की। तब उनकी तनख्वाह सिर्फ 650 रुपये प्रति महीने था, indian-policeजो बढते-बढते अब चालीस हजार के करीब पहुंच चुका है। रेड्डी नेल्लोर आरटीओ में पिछले 34 साल से नौकरी कर रहे हैं।

पेंट हाउस में रहता है चपरासी
जांच करने वाले अधिकारियों के मुताबिक मामूली तनख्वाह पाने वाला शख्स करोड़ों के पेंट हाउस में रहता है, moneyवो नेल्लूर के एमवी अग्रहारम में 3300 स्क्वेयर फुट के दो मंजिला पेंट हाउस में परिवार से साथ आराम से रहता है। इस पेंट हाउस में सुख-सुविधाओं की कई चीजें मौजूद है।

100 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति
छापेमारी में कई हैरान करने वाली बातें सामने आई है, मामूली तनख्वाह से नरसिम्हा रेड्डी ने करीब 100 करोड़ रुपये की संपत्ति खरीद ली है। corruptionजांच अधिकारियों को रेड्डी ने बताया कि उसने साल 1992 में नेल्लोर में प्लॉट खरीदने शुरु कर दिये थे, इसके साथ ही उनके और भी कई इनकम हैं, जिसे वो प्रॉपर्टी में इनवेस्ट करते हैं।