इस गैंगस्टर की वजह से टेंशन में हैं सलमान खान, भगत सिंह को मानता है आदर्श

Gangester

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने कहा था कि सलमान खान को यहीं पर मारुंगा और सब देखते रह जाएंगे।

New Delhi, Apr 05 : बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खाने से जुड़े काला हिरण शिकार मामले में आज कोर्ट फैसला सुना सकता है। लेकिन इस बार सलमान खान बेहद टाइट सिक्योरिटी में कोर्ट पहुंचेंगे। राजस्थान पुलिस ने पहले ही इसकी पूरी तैयारी कर ली है। दरअसल करीब तीन महीने पहले पंजाब के गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने दबंग खान को खुलेआम धमकी दी थी, कि उन्हें यहीं मारेंगे। आपको बता दें कि फिलहाल गैंगस्टर जोधपुर के ही जेल में बंद हैं, पुलिस ने उनकी धमकी को गंभीरता से लिया है।

खुलेआम हत्या की धमकी
डिफरेंट स्टाइल में समाजसेवा का दावा करने वाले लॉरेंस बिश्नोई को शानो-शौकत से रहना ही अपराध की दुनिया में खींच लाया। salman-khan0इसी साल 8 जनवरी को एक मामले में पेशी के लिये लॉरेंस कोर्ट पहुंचे थे, कोर्ट से बाहर निकलते हुए मीडिया से बातचीत में उन्होने खुलेआम दबंग खान को धमकी दी, उन्होने कहा था कि सलमान खान को यहीं मारुंगा।

क्या कहा था गैंगस्टर ने ?
गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने कहा था कि सलमान खान को यहीं पर मारुंगा और सब देखते रह जाएंगे। मैंने आज तक ऐसा कोई काम नहीं किया है, Bisnoi4जिसके लिये मुझ पर मुकदमा दर्ज किया जाए। पुलिस मुझे फर्जी मुकदमों में फंसा रही है। अगर पुलिस चाहती है, कि मैं कुछ कर दिखाउं, तो सलमान खान को ही मार कर दिखाऊंगा, यही जोधपुर में मारुंगा, तब पुलिस को मालूम पड़ेगा, कि मैं क्या कर सकता हूं।

आज जोधपुर आएंगे सलमान खान
आपको बता दें कि आज काला हिरण मामले में जोधपुर की विशेष अदालत मामले में फैसला सुना सकती है। इसलिये बॉलीवुड सुपरस्टार आज जोधपुर आएंगे। Salman Khanराजस्थान पुलिस ने गैंगस्टर की धमकी को हल्के में नहीं लिया है। उन्होने एयरपोर्ट से लेकर कोर्ट तक में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर रखी है, ताकि किसी भी तरह के सिचुएशन को आसानी से हैंडल किया जा सके।

धमकी के पीछे ये भी हो सकती है वजह
बिश्नोई समुदाय हमेशा से पेड़ों और वन्य जीवों को बचाने के लिये काम करती रहती है। इस समाज के कई लोग वन्यजीवों को बचाने के लिये अभियान भी चलाते रहे हैं। Bisnoi1काला हिरण शिकार प्रकरण को लेकर बिश्नोई समुदाय बरसों से सलमान के प्रति गहरी नाराज है। इस मामले में इस विशेष समुदाय के लोग भी पक्षकार हैं, इसी समुदाय के लोगों की शिकायत पर ये केस दर्ज हुआ था।

सहानुभूति पाने की कोशिश
सलमान खान को टारगेट कर लॉरेंस पूरे समुदाय की सहानुभूति पाना चाहते हैं, शायद इसी वजह से उन्होने सीधे बॉलीवुड सुपरस्टार को खुलेआम धमकी दी थी, Bisnoi2कुछ लोगों का तो ये भी कहना है कि गैंगस्टर लॉरेंस का मकसद बिश्नोई बाहुल्य किसी क्षेत्र से चुनाव लड़ने का है, इसी वजह से वो पहले भूमिका बना रहे हैं, सलमान को धमकी उनकी सोची-समझी रणनीति का हिस्सा है।

ऐसे आया था सुर्खियों में
आपको बता दें कि लॉरेंस बिश्नोई महंगी पिस्तौल और बंदूकों का जखीरा रखता है, करीब 10 साल पहले कॉलेज में पहली बार हवाई फायरिंग कर सुर्खियों में आया था। Bisnoi31उसके करीबियों का कहना है कि उसे शानो-शौकत पसंद है, इसी वजह से वो अपराध की दुनिया की तरफ खींचता चला गया। लॉरेंस पर राजस्थान, पंजाब और हरियाणा में कई मुकदमे दर्ज है।

जेल से गैंग करता था ऑपरेट
पंजाब और हरियाणा की सबसे खतरनाक गैंग्स में से एक का लीडर लॉरेंस बिश्नोई है, हैरानी की बात ये है कि जेल में रहकर भी वो अपना गैंग आसानी से ऑपरेट करता रहता है। Bisnoi3उसने अपने फेसबुक प्रोफाइल पर लिख रखा है कि वो भगत सिंह समेत कई बड़े क्रांतिकारियों को अपना आदर्श मानता है, सूत्रों का दावा है कि वो जेल में विदेशी सिम से व्हाट्सएप्प के जरिये कई कामों को अंजाम देता है, उसके पिता लविंद्र कुमार बिश्नोई पंजाब पुलिस में कांस्टेबल रह चुके हैं।

कई गंभीर मामले हैं दर्ज
गैंगस्टर लॉरेंस के खिलाफ हत्या, अवैध वसूली, रंगदारी और फायरिंग के कई मामले अलग-अलग राज्यों में चल रहे है। कुछ दिन पहले उसने एक व्यापारी वासुदेव की गोली मारकर हत्या कर दी थी। Bisnoi12जोधपुर पुलिस फरीदकोट से इस गैंगस्टर को प्रोडक्शन वारंट पर जोधपुर लाई थी, फिलहाल वो जोधपुर की जेल में ही बंद है।