एक अनाथ जो अखबार बेचा, चप्पल पहन ट्रायल दिया, गौतम गंभीर की वजह से बदल सकती है किस्मत

wasim

गौतम गंभीर ने 19 वर्षीय खिलाड़ी मोहम्मद वसीम की तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए उनकी तारीफ में लिखा है, जो अखबार मोहम्मद वसीम बांटा करता था, अब उसी में उनकी तस्वीर छपेगी।

New Delhi, Dec 03 : अगर आपमें हिम्मत तथा कुछ कर गुजरने का जज्बा है, तो फिर आप इतिहास रच सकते हैं, दिल्ली के मोहम्मद वसीम के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है, क्रिकेट खेलने का शौक रखने वाले तथा अखबार बेचकर गुजारा करने वाले वसीम ने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा, कि वो क्रिकेट लीग में खेलेगा, लेकिन किस्मत ने उसे मौका दिया और उसका चयन पूर्वी दिल्ली प्रीमियर लीग में हो गया।

गंभीर ने की तारीफ
टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर तथा बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने 19 वर्षीय खिलाड़ी मोहम्मद वसीम की तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए उनकी तारीफ में लिखा है, जो अखबार मोहम्मद वसीम बांटा करता था, अब उसी में उनकी तस्वीर छपेगी, वहीं मोहम्मद वसीम की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

पेपर डिलीवरी ब्वॉय
मोहम्मद वसीम अपना समय क्रिकेट तथा पेपर डिलीवरी ब्वॉय के बीच बांटते हैं, वसीम ने कहा कि मैंने कम उम्र में अपने माता-पिता को खो दिया, इसलिये मैंने अपने परिवार की मदद के लिये कुछ काम किये, मेरा भाई भी काम करता है, इसके बावजूद हमारे परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है। वसीम ने कहा टूर्नामेंट में चुने जाने से मेरे क्रिकेटिंग करियर को बढावा मिलेगा, अधिकारियों ने भी मदद की है, मुझे अपने प्रैक्टिस के क्रिकेट किट और जूते दिये हैं।

गंभीर ने किया उद्घाटन
गौतम गंभीर ने मंगलवार को दिल्ली के यमुना स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में पूर्वी दिल्ली प्रीमियर लीग का उद्घाटन किया, क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन कच्ची प्रतिभाओं को निखारने के उद्देश्य से किया गया है, इस टूर्नामेंट के जरिये ऐसी ही एक प्रतिभा मोहम्मद वसीम के रुप में सामने आई है। पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर द्वारा संचालित ईडीपीएल में 10 निर्वाचन क्षेत्रों के नाम पर 10 टीमें होगी, वहीं गंभीर ने इस लीग को लेकर ट्वीट किया, मैंने अपने अभियान के दौरान पूर्वी दिल्ली में आधुनिक खेल बुनियादी ढांचे को लाने का वादा किया था, मुझे गर्व है कि हम देने में सक्षम हैं, आपकी पृष्ठभूमि या आपके पास कौन सा गियर है, इसके कोई फर्क नहीं पड़ता, आपकी प्रतिभा मायने रखती है, ये है जनता का लीग, गंभीर ने कहा, ये टूर्नामेंट उन लोगों को एक मंच प्रदान करेगा, जो संसाधनों की कमी की वजह से अपना प्रतिभा नहीं दिखा पाते।