2019 लोकसभा चुनाव में इस पार्टी से गौतम गंभीर और धोनी ठोकेंगे ताल, कुमार विश्वास को साधने की कोशिश

नई दिल्ली से सांसद मीनाक्षी लेखी के प्रदर्शन से पार्टी खुश नहीं है, यही वजह है कि बीजेपी मीनाक्षी लेखी का टिकट काट कर गौतम गंभीर को उतारना चाहती है।

New Delhi, Oct 22 : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी और गौतम गंभीर आगामी 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी के टिकट पर चुनावी मैदान में उतर सकते हैं, इन दोनों दिग्गजों के अलावा रॉकस्टार कवि कुमार विश्वास को भी बीजेपी चुनावी मैदान में उतारने के लिये बात कर रही है। गौतम गंभीर के बारे में कहा जा रहा है कि वो नईदिल्ली सीट से चुनाव लड़ेंगे, उनकी तरफ से भी हां कह दिया गया है।

मीनाक्षी लेखी का कटेगा टिकट
2014 लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने दिल्ली की सभी सातों सीटें जीती थी, लेकिन इस बार आम आदमी पार्टी से टक्कर मिलने की उम्मीद जताई जा रहा है। नई दिल्ली से सांसद मीनाक्षी लेखी के प्रदर्शन से पार्टी खुश नहीं है, यही वजह है कि बीजेपी मीनाक्षी लेखी का टिकट काट कर गौतम गंभीर को उतारना चाहती है, द संडे गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार गौती रजिंद्रर नगर के रहने वाले हैं, इस इलाके में उनका अच्छा प्रभाव है, इसलिये उन्हें नई दिल्ली सीट से चुनावी मैदान में उतारा जाएगा।

गंभीर की है स्वीकार्यता
बीजेपी के एक नेता ने बताया कि गौतम गंभीर काफी लोकप्रिय शख्स हैं, वो सेना और देश हित के मुद्दे को उठाकर अकसर सुर्खियों में रहते हैं, अगर वो इस सीट से बीजेपी के प्रत्याशी होते हैं, तो पार्टी को फायदा होगा। गौतम गंभीर अपने सामाजिक कार्यों की वजह से भी सुर्खियों में रहते हैं, उन्होने अपने इलाके के लोगों के लिया अच्छा काम किया है। गंभीर के अलावा पूर्व कप्तान धोनी को भी चुनाव लड़ने के लिये अप्रोच किया जा रहा है।

धोनी को भी चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी
बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि उनकी पार्टी पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को भी बीजेपी में शामिल होने और झारखंड के किसी सीट से चुनाव लड़ने के लिये बात कर रही है। पिछले दिनों बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने धोनी से मुलाकात कर समर्थन मांगा था। हालांकि माही की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है, लेकिन बीजेपी सूत्रों का दावा है कि धोनी को पार्टी में लाने के लिये कोशिश की जा रही है।

कुमार विश्वास भी हैं संपर्क में
रिपोर्ट के अनुसार बीजेपी के एक अन्य नेता ने दावा किया कि आप में इन दिनों किनारे चल रहे कुमार विश्वास भी उनकी पार्टी के संपर्क में हैं, वो गाजियाबाद लोकसभा सीट से बीजेपी के प्रत्याशी हो सकते हैं, फिलहाल गाजियाबाद से विदेश राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह सांसद हैं, उन्हें भिवानी-महेन्द्रगढ सीट पर शिफ्ट किया जा सकता है, बीजेपी नेता का दावा है कि कुमार विश्वास संपर्क में हैं, वो जल्द ही आधिकारिक रुप से बीजेपी में शामिल हो सकते हैं, कुमार विश्वास की अच्छी फैन फॉलोइंग है, वो अच्छे वक्ता भी हैं, आपको बता दें कि कुमार 2014 लोकसभा चुनाव में अमेठी से राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़े थे, और हार गये थे।