IPL नीलामी: अनिल कुंबले के फैसले से गंभीर नहीं हैं खुश, कॉटरेल को लेकर कही इतनी बड़ी बात

गुरुवार को हुई आईपीएल नीलामी के बाद कई तरह के सवाल भी खड़े हो रहे हैं. किंग एलेवेन टीम की ओर से कॉटरेल को बड़ी कीमत पर खरीदे जाने से गंभीर खुश नहीं हैं.

New Delhi, Dec 20: गुरुवार को हुई आईपीएल नीलामी के बाद पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने खुलकर अपनी राय जाहिर की. आपको बता दें आईपीएल के 13वें सीजन के लिए हुई नीलामी में वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल काे किंग्स इलेवन पंजाब ने पूरे 8.5 करोड़ रुपये में खरीदा है. इंडियन प्रीमियर लीग के लिए खिलाड़ियों की नीलामी कोलकाता में आयोजित हुई थी.

किंग्स इलेवन के महंगे खिलाडी
नीलामी के बाद खिलाडियों की ऊंची बोली को लेकर क्रिकेट जगत से कई बयान आये. जिसमे एक सवाल वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल को लेकर भी उठा. इस तेज़ गेंदबाज़ को किंग्स इलेवन पंजाब ने 8.5 करोड़ रुपये की भारी-भरकम राशि देकर अपने साथ जोड़ा. वहीँ किंग्स इलेवन पंजाब के नवनियुक्त हेड कोच अनिल कुंबले ने ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को भी 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा.

कुंबले के फैसले पर गंभीर की असहमति
अनिल कुंबले के इस फैसले से पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर असहमत नज़र आये. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर शेल्डन कॉटरेल को इतने पैसों में खरीदे जाने के अनिल कुंबले के फैसले को सही नहीं मानते. उनके मुताबिक ये फैसला टीम के हिट में नहीं जायेगा. गंभीर ने कहा की अनिल कुंबले ने पैट कमिंस व क्रिस मौरिस को न खरीद पाने की निराशा के चलते शेल्डन कॉटरेल को खरीदने का कदम उठाया.

कुंबले को किया टारगेट
गंभीर ने कुंबले को लेकर कहा – ‘पैट कमिंस और क्रिस मौरिस बिक चुके थे. किंग्स इलेवन पंजाब  ने मौरिस को खरीदने की काफी कोशिश की, लेकिन कामयाब नहीं हुए. मुझे नहीं लगता कि शेल्डन कॉटरेल इतने काबिल हैं कि उन्हें 8.5 करोड़ रुपये में खरीदा जाए. वे 145 किमी. प्रतिघंटे की स्पीड से गेंद करा सकते हैं, लेकिन सटीकता की जरूरत है. उनकी कटर्स गेंदें मोहाली में कारगर साबित नहीं होगी. मुझे लगता है कि अनिल कुंबले ने पैट कमिंस और क्रिस मौरिस को न खरीद पाने की निराशा के चलते शेल्डन कॉटरेल को इतनी बड़ी राशि पर लिया. जब मांग ज्यादा हो और आपूर्ति कम तो ऐसा होता है.’
50 लाख था बेस प्राइस
शेल्डन कॉटरेल का बेस प्राइस सिर्फ 50 लाख रुपये था. उनके लिए ऑक्शन के दौरान बोली राजस्‍थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब ने शुरू की. हालाँकि बाद में इस जंग में दिल्ली कैपिटल्स की टीम भी कूद गई. लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब ने बाजी मार ली और शेल्डन साढ़े 8 करोड़ में उनकी टीम का हिस्सा बन गए. ऑस्ट्रेलियाई के पैट कमिंस के बाद शेल्डन कॉटरेल इस बार की नीलामी में दूसरे सबसे महंगे गेंदबाज बन गए. आपको बता दें कमिंस को कोलकाता नाइटराइडर्स उस पूरे 15.5 करोड़ रुपये में ने खरीदा है.