‘दर्दे दिल, दर्दे जिगर…’ गाकर गौतम गंभीर ने अरविंद केजरीवाल को सुनाई खरी खोटी, कहा – AAP को तो पीढि़यां याद रखेंगी

टीम इंडिया के दिग्गज सलामी बल्लेबाजों में एक रहे गौतम गंभीर इन दिनों सोशल मीडिया पर खासे एक्टिव हैं । गंभीर के निशाने पर इस बार अरविंद केजरीवाल आए हैं ।

New Delhi, Nov 01 : क्रिकेट की पिच पर चौके-छक्‍के उड़ाने वाले गौतम गंभीर अब सोशल मीडिया में राजनेताओं की गिल्लियां उड़ाने में मशगूल रहते हैं । टीम से भले वो बाहर हों लेकिन उनकी आक्रामकता सोशल मीडिया पर जारी है । प्रशासन, तंत्र, राज्‍य सरकारों पर वो जमकर निशाना साध रहे हैं । खबर ऐसी भी है कि गौतम गंभीर राजनीति में कुछ ज्‍यादा दिलचस्‍पी इसलिए भी ले रहे हैं क्‍योंकि अब उन्‍हें भी इस मैदान में दो-दो हाथ करने का मन है और बीजेपी उनकी पसंदीदा पार्टी हो सकती है ।

केजरीवाल निशाने पर
गंभी ने इस बार निशाने पर लिया है दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को । उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को वायु प्रदूषण और डेंगू को लेकर जमाकर लताड़ा है । गौतम ने सिर्फ केजरीवाल ही नहीं बल्कि उनकी आम आदमी पार्टी पर भी जमकर हमला बोला । उन्होंने अरविंद केजरीवाल पर झूठे वादे करने का आरोप लगाते हुए कहा कि आपके झूठे वादों की वजह से ही दिल्ली की पीढ़ियां धुएं में सांस लेने को मजबूर हो रही है।

एक साल में क्‍या किया ?
गंभीर ने केजरीवाल और AAP को टैग कर आगे लिखा, ‘हमारी पीढ़ियां आपके झूठे वादों के कारण धुएं में जी रही हैं। आपके पास डेंगू और प्रदूषण को रोकने के लिए एक साल का वक्त था, दुख की बात है कि आपने दोनों में से किसी को नियंत्रित नहीं किया। जाग जाइए।’

गंभीर के तीखे व्‍यंग्‍य
गौतम गंभी ने फिल्म कर्ज के मशहूर गाने दर्दे दिल का इस्तेमाल करते हुए केजारीवाल पर कटाक्ष करते हुए लिखा, ‘दर्दे दिल, दर्दे जिगर दिल्ली में जगाया AAP ने, पहले तो यहां ऑक्सीजन था, ऑक्सीजन भगाया AAP ने’ । दरअसल इन दिनों दिल्‍ली की आबोहवा में जहर घुलता जा रहा है । स्‍मॉग ने दिल्‍ली-एनसीआर को इस कदर चपेट में ले रखा है कि आसमान का नीला रंग भी नजर नहीं आ रहा ।

गौतम पर तीखे कमेंट
हालांकि गौतम गंभीर के इस ट्वीट पर उन्‍हें ट्रोल भी किया जा रहा है । लोग उनकी बुद्धिमत्‍ता पर सवाल उठा रहे हैं । कोई उन्‍हें कह रहा है कि वो ये सब 2019 लोकसभा चुनाव में टिकट पाने के लिए कर रहे हैं तो वहीं कमेंट ये भी आ रहे हैं कि आपको पता होना चाहिए कि इस समय ऐसे हालात क्‍यों बनते हैं । गौतम गंभीर इस ट्वीट पर जमकर ट्रोल हो रहे हैं । कुछ समय पहले गौतम ने जम्‍मू कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री उमर अब्‍दुल्‍ला को भी निशाने पर लिया था ।