बिंदी लगाये और दुपट्टा ओढे नजर आये गौतम गंभीर, वजह जान आप भी हो जाएंगे फैन

सोशल मीडिया पर गौतम गंभीर की एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें वो माथे पर बिंदी लगाये और दुपट्टा डाले नजर आ रहे हैं।

New Delhi, Sep 17 : टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर लंबे समय से टीम से बाहर हैं, लेकिन अपने सामाजिक कामों की वजह से ये धुरंधर बल्लेबाज अकसर सुर्खियों में रहते हैं। छत्तीसगढ में नक्सल हमले में शहीद हुए जवानों के बच्चों की पढाई का खर्च उठाना हो, या फिर कश्मीर में आतंकी हमले में शहीद हुए एएसआई अब्दुल रशीद की बेटी जोहरा की मदद करना। गंभीर आगे बढकर ऐसे लोगों की मदद करते हैं।

शहीदों के परिवारों की मदद
छत्तीसगढ में पिछले साल अप्रैल में हुए नक्सल हमले में शहीद हुए 25 जवानों के बच्चों की पढाई का खर्च गौतम गंभीर अपने फाउंडेशन के जरिये उठाते हैं, उनके इस फैसले की हर किसी ने तारीफ की थी। देश से जुड़े कई मुद्दों पर सोशल मीडिया के जरिये गौतम गंभीर बेवाक राय रखते हैं, बिना किसी लाग-लपेट के वो सीधे शब्दों में अपनी राय रख देते हैं, जिसकी वजह से उनकी अच्छी खासी फैन-फॉलोइंग हो गई है।

तस्वीर हो रहा वायरल
अब सोशल मीडिया पर गौतम गंभीर की एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें वो माथे पर बिंदी लगाये और दुपट्टा डाले नजर आ रहे हैं। हालांकि जब लोगों को इसकी असली वजह पता चला तो वो लोग उनकी तारीफ किये बिना नहीं रह सके। दरअसल गौतम गंभीर समाज में उपेक्षा और भेदभाव के शिकार किन्नर समाज के प्रति अपना समर्थन जताने के लिये उनके कार्यक्रम हिजड़ा हब्बा के उद्घाटन करने पहुंचे थे, इसी कार्यक्रम में किन्नरों ने गंभीर को तैयार होने में मदद की ।

रक्षा बंधन पर बंधवाई थी राखी
आपको बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं है, जब गौती ने समाज की उपेक्षा की शिकार इस वर्ग के प्रति अपना समर्थन जताया है, इसी साल दो ट्रांसजेंडर्स को उन्होने अपनी बहन बनाते हुए उनसे राखी बंधवाई थी। जिसकी तस्वीर उन्होने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट किया था। इस तस्वीर के साथ गौतम गंभीर ने लिखा था कि औरत या मर्द होने के बजाय इंसान होना सबसे अधिक मायने रखता है।

जोहरा का खर्च उठाने का ऐलान
इससे पहले जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले में शहीद हो गये, अब्दुल रशीद की बिलखती बेटी की तस्वीर ने पूरे देश को भावुक कर दिया था, देश भर के लोगों ने बच्ची जोहरा के प्रति अपनी संवेदना जाहिर की थी, गौती ने जोहरा की शिक्षा का पूरा खर्च उठाने का ऐलान किया था, उन्होने ट्विटर पर लिखा था कि जोहरा प्लीज, इन आंसूओं को जमीन पर मत गिरने दो, मुझे शक है कि धरती मां भी शायद इस दर्द का बोझ नहीं उठा पाए, तुम्हारे शहीद पापा को सलाम, इसके बाद गौती ने फिर एक ट्वीट किया, उन्होने लिखा, जोहरा मैं लोरी गाकर तुम्हें सुला नहीं सकता, लेकिन मैं आपके सपनों को साकार करने में मदद करुंगा, आपकी शिक्षा के लिये ताउम्र मदद करुंगा।