मुस्लिम लड़के से शादी करने जा रही थी हिंदू लड़की, परिजन भी माने, लेकिन एक संत ने बदल दिया मन

हिंदू लड़की जिद्द पर अड़ी थी तो परिजन भी मुस्लिम लड़के से शादी करवाने के लिए तैयार हो गए । शादी के कार्ड भी छप गए थे, लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि लड़की का मन बदल गया ।

New Delhi, Nov 22: सोशल मीडिया पर अक़्सर कई ऐसी खबरें आती हैं जिन पर खुद ब खुद ध्‍यान चला ही जाता है । धर्मांतरण, लव जिहाद की कुछ ऐसी ही खबरों पर पिछले लंबे समय से चर्चा में हती आई हैं । लेकिन एक खबर जो कर्नाटक के मैंगलुरु में देखने को मिली वो हैरान करनी वाली रही । यहां एक हिंदू लड़की ने मुस्लिम लड़के से शादी के लिए अपने परिवार को भी मना लिया था, शादी के कार्ड भी छप गए थे । लेकिन फिर एक संत महात्‍मा से मुलाकात ने उसका मन बदल दिया ।

डॉक्‍टर लड़की करने वाली थी मुस्लिम लड़के से शादी
दरअसल कर्नाटक के मैंगलोर में एक डॉक्टर हिंदू लड़की एक डॉक्टर मुस्लिम के साथ शादी करने जा रही थी । लड़की की जिद्द के आगे घर वाले भी झुक गए ।  शादी की डेट भी फ़िक्स कर दी गई, लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि लड़की का ह्रदय परिवर्तित हो गया। दरअसल इस शादी का पता एक स्थानीय संत वज्रदेही महाराज को लगी। जिसके बाद वो उस लड़की के घर गए और उसको हिंदू धर्म के बारे में समझाया।

लड़की ने बदल लिया मन
संत महात्‍मा ने लड़की को हिन्दू धर्म की महानता के बारे में बताया । उसे खूब समझाया । जिसके बाद बल्कि लड़की को बहुत पछतावा हुआ और उसने अपना निर्णय बदल लिया। जब लड़की ने मुस्लिम लड़के से शादी का विचार त्याग दिया, उसके बाद संत वज्रदेही अपने साथ लाएं जल से लड़की को आचमन कराया और उसे और उसके मन की शुद्धि की।

सोशल मीडिया पर तस्‍वीरें वायरल, संत की तारीफ
जब ये पूरी कहानी सोशल मीडिया पर सामने आई तो सब हैरान रह गए । एक संत की पहल से लड़का ने अपना मन बदल लिया, शादी कैंसिल कर दी । सोशल मीडिया पर इनकी जमकर तारीफ की है । कई यूज़र्स कह रहे है कि काश! ऐसे संत और भी होते जो इस तरह का काम करते।