ग्लेन मैक्सवेल ने रचा इतिहास, सिर्फ 26 गेंदों में कूट दिये 112 रन, वीडियो

MAXWELL

मैक्सवेल ने ऐसी पारी खेलकर मार्कस स्टोइनिस के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है, जिन्होने 147 रनों की पारी बिग बैश लीग में खेली थी।

New Delhi, Jan 20 : बिग बैश लीग में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने धमाका कर दिया है, होबार्ट हेनिकेन्लस के खिलाफ मुकाबले में मैक्सवेल ने 41 गेंदों में शतक ठोंककर नया कारनामा कर दिया है, बिग बैश लीग में मैक्सवेल सबसे तेज शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गये हैं, उनसे आगे सिर्फ क्रेग जोसेफ सिमंस हैं, जिन्होने 39 गेंदों में शतक लगाया है, मैक्सवेल ने 64 गेंदों में 154 रनों की नाबाद पारी खेली, अपनी इस पारी में उन्होने 22 चौके और 4 छक्के लगाये, वो बिग बैश लीग के इतिहास में 150 से ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गये हैं।

कई रिकॉर्ड धाराशायी
मैक्सवेल ने ऐसी पारी खेलकर मार्कस स्टोइनिस के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है, जिन्होने 147 रनों की पारी बिग बैश लीग में खेली थी, मैक्सवेल की तूफानी पारी के दम पर मेलबर्न स्टार्स ने 20 ओवरों में 273 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, मैक्सवेल के अलावा स्टोइनिस ने भी 75 रनों की पारी खेली।

26 गेंद में 112 रन
अपनी पारी के दौरान मैक्सवेल ने 22 चौके और 4 छक्के लगाये, यानी सिर्फ 26 गेंदों में ही 112 रन ठोक डाले, मैक्सवेल ने धमाकेदार पारी खेलकर दिखा दिया, कि विश्व क्रिकेट में उनके जैसा विस्फोटक बल्लेबाज कोई नहीं है, उन्होने अपनी पारी के दौरान अर्धशतक सिर्फ 20 गेंदों में ही पूरा कर लिया, बीबीएल में ये उनका दूसरा शतक है।

11 करोड़ में आरसीबी ने किया है रिटेन
होबार्ट हरिकेन्स के खिलाफ मुकाबले में मैक्सवेल ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर पारी शुरु की थी, पहली गेंद से ही उन्होने आक्रामक रुख दिखाया, सोशल मीडिया पर हर तरफ मैक्सवेल ट्रेंड कर रहे हैं, आईपीएल 2022 के लिये आरसीबी की टीम ने उन्हें 11 करोड़ में रिटेन किया है।

https://youtu.be/5zsUn7Pcio4