प्रशांत किशोर के संगठन I-PAC के ठिकानों पर छापा, बरामद हुआ गांजा बरामद, एक अरेस्ट

prashant kishore i pac

प्रशांत किशोर की कंपनी के एक दफ्तर में नारकोटिक्‍स की रेड हुई है । छापेमारी में उनके एक कर्मचारी के पास से मादक पदार्थ मिला है ।

New Delhi, Feb 12: चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर चर्चा में हैं, लेकिन ये खबर राजनीति से जुड़ी नहीं बल्कि नशीले पदार्थों की बरामदगी से जुड़ी हुई है । दरअसल गोवा में तृणमूल कांग्रेस के लिए जमीन तैयार करने की कोशिश में जुटे चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के संगठन I-PAC के ठिकानों पर पुलिस ने रेड की है । इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने प्रशांत किशोर की कंपनी I-PAC के एक कर्मचारी को पोरवोरिम शहर से गिरफ्तार किया है । आरोपी के पास से गांजा बरामद किया गया है ।

कई बंगलों में हुई कार्रवाई
गोवा पुलिस की ओर से शुक्रवार को पोरवोरिम के कई बंगलों में छापामारी की कार्रवाई हुई । यहां 8 बंगले I-PAC ने किराए पर लिए हुए हैं । रेड के दौरान ही I-PAC के कर्मचारी को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार कर्मचारी की उम्र 28 साल बताई गई है, पुलिस ने उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है । बताया जा रहा है उसके पास से गांजा बरामद हुआ है, जिसे रखना अवैध है ।

गोवा में 14 को मतदान
गौरतलब है कि गोवा में विधानसभा चुनाव के लिए 14 फरवरी को मतदान होने हैं । पिछले करीब ढाई साल से प्रशांत किशोर TMC के लिए रणनीति तैयार कर रहे हैं, और गोवा में पार्टी का काम संभाल रहे हैं । हालांकि, कुछ दिन पहले मीडिया में प्रशांत और टीएमसी के बीच रिश्तों में खटास की खबरें भी आईं थीं । ममता सरकार में मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने दावा कर दिया था कि उनके अकाउंट से “One Man One Post” को लेकर कुछ पोस्ट शेयर की गईं, और इस बारे में उनसे कोई परमीशन नहीं ली गई थी ।

टीएमसी का कैंपेन
दरअसल टीएमसी ने पिछले साल जून में One Man One Post पहल को शुरू किया था । उस समय I-PAC कंपनी ने भी इसे अपनी स्वीकृति दी थी और कई युवा कार्यकर्ताओं ने इसका समर्थन किया था । तब सीएम ममता बनर्जी ने भी इसकी prashant kishoreपैरवी की थी । लेकिन जब कोलकाता निकाय चुनाव हुए तो कुछ ऐसे टिकट बंटे जो इस अभियान के अनुसार नहीं थे । ऐसे में पार्टी के अंदर ही One Man One Post के दावों को लेकर सवाल खड़े हो गए । इस विवाद पर I-PAC की ओर से कहा गया था कि वे किसी भी नेता की डिजिटल प्रॉपर्टी का इस्तेमाल नहीं करते हैं ।