36 साल से दूसरे के नाम पर नौकरी कर रहा था शख्स, इसी महीने 31 दिसंबर को होगा रिटायर

gorakhpur

गोरखपुर समाज कल्याण विभाग में तैनात आरोपित बड़ा बाबू रवि प्रकाश चतुर्वेदी ने पद पर 36 साल की नौकरी पूरी कर ली, अब वो इसी महीने रिटायर होने वाला है।

New Delhi, Dec 16 : गोरखपुर में पिछले 36 साल से फर्जी नाम से नौकरी करने वाला एक शख्स अब 31 दिसंबर को रिटायर होने वाला है, इस मामले के जिलाधिकारी ने फर्जी नाम से नौकरी करने वाले शख्स रवि प्रकाश चतुर्वेदी के खिलाफ मजिस्ट्रियल जांच के बाद 6 दिसंबर को ही सासन को रिपोर्ट भेज दिया था, लेकिन अभी तक इसमें कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

रिटायर होने वाला है
गोरखपुर समाज कल्याण विभाग में तैनात आरोपित बड़ा बाबू रवि प्रकाश चतुर्वेदी ने पद पर 36 साल की नौकरी पूरी कर ली,  अब वो इसी महीने रिटायर होने वाला है, रवि प्रकाश जिस दूसरे के नाम पर नौकरी कर रहा था, वो उसके गांव का ही पड़ोसी है, और उसका नाम रवि प्रकाश मिश्रा है।

पड़ोसी ने की शिकायत
इस बात की शिकायत रवि प्रकाश मिश्र ने ही की थी, उनकी शिकायत के अनुसार उनके नाम पर रवि प्रकाश चतुर्वेदी नौकरी कर रहे हैं, जिसके बाद जिलाधिकारी ने तत्काल मजिस्ट्रियल टीम गठित कर जांच के आदेश दे दिये थे। जांच में पाया गया कि 4 फरवरी 1985 को रवि प्रकाश मिश्रा के नाम से नियुक्ति पत्र जारी हुआ, तभी से मिश्रा के नाम पर रवि प्रकाश चतुर्वेदी नौकरी कर रहा है।

कोई कार्रवाई नहीं
इस मामले में जिला समाज कल्याण अधिकारी वशिष्ठ नारायण सिंह ने बताया कि जिलाधिकारी ने मजिस्ट्रियल जांच कराकर 6 दिसंबर को ही शासन को रिपोर्ट भेज दी है। इसके बाद अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है, अब 36 साल से रवि प्रकाश मिश्रा के नाम पर नौकरी करने वाला रवि प्रकाश चतुर्वेदी 31 दिसंबर को रिटायर हो रहा है, ऐसे में सवाल उठता है कि सीएम के शहर के जिलाधिकारी की रिपोर्ट को भी शासन ने इतने हल्के में क्यों लिया।