इसी महीने अमर सिंह कर सकते हैं नई पार्टी का ऐलान, पूर्व सपा नेता के जुड़ने की चर्चा

अमर सिंह इन दिनों अखिलेश यादव के रवैये से जितने भी नाराज नेता हैं उन्हें एक मंच पर लाने की तैयारी में जुटे हुए हैं।

New Delhi, Aug 08 : राजनीति में पिछले कुछ समय से हाशिये पर चल रहे अमर सिंह इन दिनों सुर्खियों में हैं, जब से पीएम मोदी ने मंच से उनका नाम लिया, तब से उनके बारे में खूब चर्चा हो रही है, पहले कहा जा रहा था कि अमर सिंह जया प्रदा के साथ बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं, लेकिन अब कहा जा रहा है कि अमर सिंह सपा के एक कद्दावर नेता के साथ मिलकर नई पार्टी बना सकते हैं, जिसमें सपा के बागियों और अखिलेश-मायावती से नाराज नेताओं को एकजुट किया जाएगा। कहा जा रहा है कि राज्यसभा सांसद इसके लिये तैयारी भी शुरु कर चुके हैं।

गुड्डु पंडित के शामिल होने की चर्चा
बसपा से पहली बार विधायक बन अपना राजनीतिक करियर शुरु करने वाले पूर्व बाहुबलि विधायक गुड्डू पंडित भी इस पार्टी में शामिल हो सकते हैं, आपको बता दें कि गुड्डू पंडित पहली बार बीएसपी से विधायक बने, फिर सपा में शामिल हो गये, उसके बाद सपा में विधायक रहते हुए उन्होने बगावत की, तो उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया, जिसके बाद विधानसभा चुनाव से पहले वो अजीत सिंह की पार्टी रालोद में शामिल हो गये, हालांकि इस बार वो चुनाव हार गये, अब कहा जा रहा है कि वो अमर सिंह की नई पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

बीजेपी से बढा रहे थे नजदीकियां
गुड्डू पंडित ने समाजवादी पार्टी से जब बगावत की थी, तो उनके बारे में कहा जा रहा था कि वो बीजेपी से नजदीकियां बढा रहे हैं, वो जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं, उन्होने बीजेपी के पक्ष में वोट भी किया था, लेकिन ऐन मौके पर बाहुबलि को लगा कि उन्हें विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलेगा, इसलिये उन्होने राष्ट्रीय लोकदल ज्वाइन कर लिया और उसी के टिकट पर चुनाव लड़ा, लेकिन वो इस बार विधानसभा नहीं पहुंच सके।

अखिलेश यादव ने करवा दिया था बाहर
बाहुबलि विधायक के बारे में कहा जाता है कि अखिलेश यादव उनके रवैये से खुश नहीं थे, तत्कालीन सीएम ने खुद कई बार विधायक को चेताया, जिसके बाद गुड्डू पंडित ने भी सीएम के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। उन्होने सीएम की शिकायत शिवपाल यादव से की थी, कि उनके साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया जा रहा है, लेकिन शिवपाल यादव भी क्या करते, वो तो खुद साइडलाइन पड़े थे, जिसके बाद गुड्डू पंडित को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था।

आरएलडी छोड़ अमर सिंह के साथ
कहा जा रहा है कि अब गुड्डू पंडित रालोद छोड़कर अमर सिंह के साथ नई पार्टी में शामिल हो सकते हैं, दो बार विधायक रहे गुड्डू पंडित का इलाके में काफी दबदबा है, उनकी पत्नी नोएडा सीट से चुनाव लड़ चुकी है, वो अपना दायरा बढाना चाहते हैं, इसलिये अपने भाई के साथ इस पार्टी में जल्द ही शामिल हो सकते हैं, और 2019 लोकसभा चुनाव में ताल भी ठोंक सकते हैं।

बागियों को जुटाने में लगे हैं अमर सिंह
अमर सिंह इन दिनों अखिलेश यादव के रवैये से जितने भी नाराज नेता हैं उन्हें एक मंच पर लाने की तैयारी में जुटे हुए हैं, कहा जा रहा है कि एक-एक कर राज्यसभा सांसद खुद सभी से बात कर रहे हैं और उन्हें लोकसभा चुनाव से पहले एक जगह जुटने के लिये कह रहे हैं। आपको बता दें कि सपा ने 2019 में महागठबंधन कर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है, ऐसे में अमर सिंह उनके मंसूबों पर पानी फेर सकते हैं।