हनुमा विहारी के एक ट्वीट ने खड़ी कर दिये कई सवाल, ये प्रोटेस्ट है या नये करियर की तलाश?

hanuma-vihari

हनुमा विहारी ने 18 नवंबर की रात एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होने ना तो कुछ लिखा है और ना ही कोई तस्वीर या वीडियो शेयर किया है।

New Delhi, Nov 19 : टीम इंडिया के क्रिकेटर हनुमा विहारी का एक ट्वीट सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुई है, हनुमा को न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया है, इसके बाद से ये बल्लेबाज सुर्खियों में है, 27 वर्षीय विहारी घरेलू क्रिकेट के जबरदस्त बल्लेबाज हैं, भारतीय टेस्ट टीम में जब भी मौका मिला, उन्होने भुनाने की कोशिश की, विहारी इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला।

इंडिया ए में शामिल
हालांकि सलेक्टरों ने हनुमा विहारी को प्रियांक पांचाल की अगुवाई में इंडिया ए टीम में शामिल किया है, जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ब्लूमफोन्टेन में मैंगोंग ओवल में 3 मैच खेलेगी, कहा जा रहा है कि चयनकर्ता चाहते थे कि विहारी भारत के दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे के लिये तैयार रहें, भारत को अगले महीने 17 दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका का दौरान करना है।

ट्वीट पर चर्चा
इस बीच स्टाइलिश बल्लेबाज हनुमा विहारी ने 18 नवंबर की रात एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होने ना तो कुछ लिखा है और ना ही कोई तस्वीर या वीडियो शेयर किया है, सिर्फ कौमा का चिन्ह देकर ट्वीट किया है, जिसके बाद कहा जा रहा है कि उन्होने इशारों में अपना दर्द बयां करने की कोशिश की है।

घरेलू क्रिकेट में 55 का औसत
हनुमा विहारी ने 94 फर्स्ट क्लास मैचों में 55 की औसत से 7261 रन बनाये हैं, उनके नाम फर्स्ट क्लास में 21 शतक और 37 अर्धशतक हैं, विहारी तिहरा शतक भी लगा चुके हैं, वहीं लिस्ट ए क्रिकेट में उन्होने 80 मैचों में 42.87 के औसत से 3001 रन बनाये हैं, उन्होने 4 शतक और 20 अर्धशतक जड़े हैं। घरेलू क्रिकेट में लगातार प्रदर्शन के बाद विहारी को 2018 में भारतीय टीम से बुलावा आया, और इंग्लैंड दौरे पर उन्होने टेस्ट डेब्यू किया, विहारी ने भारतीय टीम के लिये 12 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 32.84 के औसत से 624 रन बनाये हैं, जिसमें एक शतक और 4 अर्धशतक शामिल है।