23 साल के करियर के बाद टर्बोनेटर ने लिया संन्यास, हरभजन सिंह का भावुक करने वाला ट्वीट

harbhajan

हरभजन सिंह ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है, भज्‍जी ने ट्वीट कर अपने संन्यास का ऐलान किया । इसके साथ ही उनके 23 साल के करियर का समापन हुआ ।

New Delhi, Dec 24: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से शुक्रवार को संन्यास ले लिया है । अभी कुछ देर पहले ही हरभजन ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर के जरिए अपने संन्यास का ऐलान किया । उनके इस ट्वीट के साथ ही उनके शानदार 23 साल के करियर का समापन हुआ । हरभजन के इस ट्वीट पर फैंस कमेंट कर रहे हैं ।

हरभजन का ट्वीट
हरभजन सिंह ने इमोशनल कर देने वाले ट्वीट में लिखा है –  ‘सभी अच्छी चीजें खत्म हो जाती हैं और आज मैं उस खेल से विदा लेता हूं, जिसने मुझे जीवन में सब कुछ दिया है, मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने इस 23 साल की लंबी यात्रा को सुंदर और यादगार बनाया, आपका तहे दिल से शुक्रिया, आभारी.’

बतौर कोच करेंगे नई पारी की शुरुआत!
कयास लग रहे हैं कि हरभजन सिंह अगले IPL सीजन के लिए किसी एक टीम के साथ बतौर कोच या मेंटर जुड़ सकते हैं । गौरतलब है कि हरभजन सिंह ने भारत के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला साल 2016 में UAE के खिलाफ एशिया harbhajan singhकप टी-20 में खेला था । हरभजन पिछले IPL सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ जुड़े थे । ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह पिछले IPL मे सिर्फ 3 मुकाबले खेल पाए थे जिसमें से उन्हें एक भी मुकाबले में सफलता नहीं मिली ।

मेगा ऑक्‍शन में रहेगी खास भूमिका
मीडिया में आ रही रिपोर्ट्स के मुताबिक हरभजन सिंह किसी एक आईपीएल टीम के साथ कोच या मेंटर की भूमिका निभा सकते हैं । इसके अलावा वो फरवरी में होने जा रहे आईपीएल के मेगा ऑक्शन में भी टीम के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं । हरभजन इससे पहले IPL में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के लिए खेलते नजर आए थे ।

हरभजन सिंह का अंतरराष्ट्रीय करियर
कुल टेस्ट: 103, विकेट: 417
कुल वनडे: 236, विकेट: 269
कुल टी-20: 28, विकेट: 25
हरभजन सिंह ने पहला टेस्ट 1998 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था । जबकि आखिरी टेस्ट 2015 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था । वहीं पहला वनडे 1998 में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ खेला था, जबकि आखिरी वनडे साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2015 में खेला था । भज्‍जी का पहला टी-20 2006 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ था । जबकि आखिरी  2016 में यूएई के खिलाफ । हरभजन के संन्‍यास के बाद उनका सोशल मीडिया अकाउंट उनके आगे के करियर की शुभकामनाओं से भरा हुआ है ।

https://twitter.com/harbhajan_singh/status/1474302128311062533