क्रिकेट के बाद राजनीति में उतर सकते हैं हरभजन सिंह, तस्वीर से चर्चा बढी

harbhajan singh

सिद्धू ने इस तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा, संभावनाओं से भरी तस्वीर, चमकते सितारे भज्जी के साथ, हरभजन सिंह इस तस्वीर में हंसते –मुस्कुराते नजर आ रहे हैं।

New Delhi, Dec 16 : पूर्व दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह भले ही क्रिकेट के मैदान से दूर हों, लेकिन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं, भज्जी की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर बुधवार को छायी रही, तस्वीर उन्होने खुद नहीं बल्कि टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पोस्ट की, सिद्धू ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें उनके साथ हरभजन सिंह खड़े हैं, इस तस्वीर का कैप्श भी उन्होने संभावनाओं से भरा बताया है।

क्या लिखा
सिद्धू ने इस तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा, संभावनाओं से भरी तस्वीर, चमकते सितारे भज्जी के साथ, हरभजन सिंह इस तस्वीर में हंसते –मुस्कुराते नजर आ रहे हैं, जबकि सिद्धू शॉल ओढे खड़े हैं, इस तस्वीर के सामने आने के बाद मीडिया रिपोर्ट्स आई कि भज्जी अब कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं, हालांकि आधिकारिक रुप से ना तो सिद्धू ने कुछ कहा है और ना ही भज्जी ने नेता बनने की बात स्वीकार की है।

पहले भी चर्चा
हरभजन सिंह के बारे में पहली बार ऐसा नहीं कहा जा रहा है कि वो राजनीति में जाने को तैयार हैं, इससे पहले भी उनके बीजेपी में शामिल होने की रिपोर्ट आई थी, लेकिन तब उन्होने इसे अफवाह करार दिया, यदि वो नेता बनने वाले हैं, तो जाहिर तौर पर उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेना होगा, इतना ही नहीं अगर उन्हें किसी पार्टी में कोई पद मिलता है, या वो चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटते हैं, तो आईपीएल से भी नाता तोड़ना होगा।

संन्यास नहीं लिया है
41 वर्षीय हरभजन सिंह ने अब तक क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया है, हालांकि एक रिपोर्ट के अनुसार वो आईपीएल के अगले सीजन में किसी फ्रेंचाइजी से सपोर्ट स्टाफ या कोच के रुप में जुड़ सकते हैं, उन्हें पंजाब पुलिस में डीएसपी पद ऑफर हुआ था, इसके साथ ही बादल सरकार में उन्हें जालंधर में जमीन और  नगद इनाम भी मिला था। भज्जी आखिरी बार आईपीएल 2021 में खेलते नजर आये थे, उन्होने केकेआर के लिये आरसीबी के खिलाफ 18 अप्रैल को अपना आखिरी मैच खेला था, भज्जी के करियर की बात करें, तो उन्होने 103 टेस्ट, 236 वनडे और 28 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, वो आखिरी बार 2016 में टीम इंडिया की जर्सी में दिखे थे, भज्जी ने टेस्ट में 417 विकेट, वनडे में 269 और टी-20 में 25 विकेट अपने नाम किये हैं। इसके अलावा भज्जी ने टेस्ट में 2 शतक और 9 अर्धशतकों की बदौलत कुल 2224 रन भी बनाये हैं।