हार्दिक पंड्या की जगह ले सकता है ये क्रिकेटर, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौका मिलना तय!

hardik pandya

आईपीएल तथा घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर एक खिलाड़ी खूब चर्चा बटोर रहा है, केकेआर के ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है।

New Delhi, Dec 29 : टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या लंबे समय से फॉर्म तथा फिटनेस की समस्या से जूझ रहे हैं, हार्दिक ने काफी लंबे समय से इतनी ज्यादा गेंदबाजी भी नहीं की है, जिसके बाद उनकी जगह को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं, हार्दिक पंड्या से तंग आकर टीम इंडिया प्रबंधन ने उन्हें भारतीय टीम से बाहर कर दिया है।

ये खिलाड़ी खत्म करेगा हार्दिक का करियर
आईपीएल तथा घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर एक खिलाड़ी खूब चर्चा बटोर रहा है, केकेआर के ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है, वेंकटेश अय्यर तूफानी बल्लेबाजी के अलावा घातक गेंदबाजी भी करते हैं, इस खिलाड़ी को किवी टीम के खिलाफ भी मौका दिया गया था, अब ये दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम इंडिया में डेब्यू कर सकता है।

तूफानी बल्लेबाजी
वेंकटेश अय्यर ने आईपीएल 2021 के 10 मैचों में 128.47 के स्ट्राइक रेट से 370 रन बनाये थे, जिसमें 4 शानदार अर्धशतक भी शामिल थे, दायें हाथ के तेज गेंदबाज ऑलराउंडर वेंकटेश इय्यर का बतौर गेंदबाज टी-20 में रिकॉर्ड अच्छा है। Venkatesh Iyer वेंकटेश अय्यर ओवरऑल टी-20 क्रिकेट के 48 मैचों में 24 विकेट ले चुके हैं, अय्यर 10 फर्स्ट क्लास मैचों में 7, और 24 लिस्ट ए मैच में 5.50 की इकोनॉमी से 10 विकेट ले चुके हैं, उन्होने अपने शानदार प्रदर्शन से दिखा दिया, कि वो हार्दिक पंड्या का बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं।

जल्द कर सकता है वनडे डेब्यू
वेंकटेश अय्यर को हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ मौका मिला था, उन्होने छोटी पारियां ही खेली, लेकिन उन्होने बता दिया, कि वो आने वाले समय में क्या कर सकते हैं, 3 टी-20 मैचों में वेंकटेश को बल्लेबाजी का ज्यादा मौका नहीं मिला, लेकिन उन्होने 130 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की थी, अब दक्षिण अफ्रीका दौरे पर ये बल्लेबाज अपना वनडे डेब्यू कर सकता है। आपको बता दें कि बायो-बबल में कोरोना के मामले आने के बाद इस साल मई में आईपीएल स्थगित करना पड़ा था, तब केकेआर की टीम अंक तालिका में सातवें नंबर पर थी, लेकिन मॉर्गन की कप्तानी वाली टीम ने यूएई चरण में शानदार खेल दिखाते हुए फाइनल तक का सफर तय किया, जहां उसे सीएसके ने 27 रनों से हरा दिया, केकेआर के इस बेहतरीन प्रदर्शन में 24 साल के सलामी बल्लेबाज वेंटकेश अय्यर का बड़ा रोल रहा, जिन्होने अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित किया।