सीधे प्रधानमंत्री को चुनौती देंगे हार्दिक पटेल, मोदी को घर में घेरने की रणनीति तैयार

युवा पाटीदार नेता हार्दिक पटेल पीएम मोदी को सीधी चुनौती देने की तैयारी कर रही हैं, वो उनके खिलाफ चुनाव लड़ेंगे।

New Delhi, Sep 27 : लोकसभा चुनान में अभी सात-आठ महीने का समय है, लेकिन राजनीतिक दलों ने इसकी तैयारियां शुरु कर दी है। यूपी में महागठबंधन को लेकर तरह-तरह की बात की जा रही है, लेकिन मायावती ने अभी तक अपना रुख साफ नहीं किया है, जिससे ऊहापोह की स्थिति है। सियासी हलकों में इन दिनों एक खबर तेजी से चल रही है, कि पीएम मोदी को घेरने के लिये उनके घर से ही शुरुआत करनी होगी, यानी जिस लोकसभा क्षेत्र से वो चुनाव लड़ेंगे, वहीं उन्हें जबरदस्त टक्कर दी जाए। कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री के खिलाफ इस बार युवा नेता हार्दिक पटेल चुनावी मैदान में उतरेंगे।

हार्दिक देंगे चुनौती
युवा पाटीदार नेता हार्दिक पटेल पीएम मोदी को सीधी चुनौती देने की तैयारी कर रही हैं, वो उनके खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। पिछले दिनों बीजेपी के एक नेता ने दावा किया था कि नरेन्द्र मोदी वड़ोदरा चुनाव लड़ेंगे। इसी वजह से सीट उनके लिये रिजर्व रखा गया है। कहा जा रहा है कि अगर पीएम वड़ोदरा से चुनाव लड़े, तो उनके खिलाफ कांग्रेस से हार्दिक पटेल को उतारा जा सकता है, हार्दिक ने इसके लिये बकायदा तैयारी भी शुरु कर दी है।

दो सीटों से चुनाव लड़ सकते हैं पीएम
आपको बता दें कि 2014 लोकसभा चुनाव में मोदी ने वाराणसी और वड़ोदरा दो सीटों से चुनाव लड़ा था और दोनों ही सीटों से रिकॉर्ड मतों से जीते थे। चुनाव के बाद उन्होने वड़ोदरा सीट छोड़ दी थी। दावा किया जा रहा है कि इस बार भी पीएम दो सीटों से चुनाव लड़ेंगे, एक सीट तो वाराणसी पक्का है, दूसरी सीट को लेकर अभी संशय है, सूत्रों का दावा है कि वो फिर वड़ोदरा से ही चुनाव लड़ेंगे, ताकि गुजरात को अपने साथ रख सकें, जबकि कुछ लोग लगातार दावा कर रहे हैं कि 2019 में पीएम नॉर्थ ईस्ट से चुनाव लड़ सकते हैं, हालांकि ये तो अभी कयास लगाये जा रहे हैं, पीएम कहां से लड़ेंगे, ये तो चुनाव से पहले ही पता चलेगा।

पहली बार चुनावी मैदान में हार्दिक पटेल
युवा पाटीदार नेता हार्दिक पटेल पहली बार चुनाव 2019 में लड़ सकते हैं, उनके तेवरों से साफ है, कि वो सीधे पीएम को ही चुनौती देना चाहते हैं। विधानसभा चुनाव के दौरान भी हार्दिक ने कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान किया था, हालांकि बीजेपी फिर से बहुमत में आ गई, लेकिन इस बार गुजरात में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कड़ी लड़ाई देखने को मिली। जिससे विपक्ष के हौंसले बुलंद हैं।

पिछले बार केजरीवाल और मधुसूदन मिस्त्री हारे थे
आपको बता दें कि 2014 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने वाराणसी से मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी, लेकिन कांग्रेस ने उन्हें टिकट नहीं दिया। वाराणसी से मोदी के खिलाफ आप संयोजक केजरीवाल, और वडोदरा से सोनिया गांधी के करीबी कहे जाने वाले मधुसूदन मिस्त्री लड़े थे। दोनों ही जगहों से नरेन्द्र मोदी रिकॉर्ड मतों से जीते थे।