6ठीं शादी में रोड़ा बन रहा था पांचवां पति, प्रेमी संग मिल करवा दी हत्या

women arrest

कोर्ट ने उस आरोपी महिला समेत पांच आरोपियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है, साथ ही सभी पर 10-10 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।

New Delhi, Dec 03 : हरियाणा के सोनीपत में एक हैरान करने वाली घटना हुई है, दरअसल यहां की एक महिला ने एक-एक कर पांच शादियां की, इसके बाद फिर एक और शख्स से अवैध संबंध बन गये, वो महिला अपने पांचवें पति को छोड़ उस शख्स से शादी करना चाहती थी, जिसमें उसका पांचवां पति रोड़ा बन रहा था, तो महिला ने अपनी प्रेमी संग मिल पति की ही हत्या कर दी, अब कोर्ट ने उस आरोपी महिला समेत पांच आरोपियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है, साथ ही सभी पर 10-10 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।

उम्रकैद की सजा
ये फैसला अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायधीश राजेश कुमार भानखड़ की कोर्ट ने सुनाया है, उन्होने सभी महिला समेत पांच आरोपियों को मामले में दोषी माना और उम्र कैद के साथ-साथ 10-10 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई, Jail2अगर कोई दोषी जुर्माने की राशि देने से मना करता है, तो उसे 6 महीने अतिरिक्त कारावास की सजा काटनी होगी।

क्या है मामला ?
अभियोजन पक्ष के अनुसार सोनीपत के गांव खेड़ी गुर्जर निवासी पवन ने मोनिका नाम की महिला से शादी की थी, ये मोनिका की पांचवीं शादी थी, आपको बता दें कि मोनिका भी सोनीपत के नया बास की रहने वाली थी। Murder 325 जनवरी 2015 को पवन मोनिका को समालखा में किसी से पैसे लेने की बात कहकर घर से निकला, लेकिन वापस लौट कर नहीं आया, जिसके बाद पवन के पिता ने समालखा पुलिस में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई।

रेलवे स्टेशन के पास मिला शव
अगले दिन यानी 26 जनवरी को भोड़वाल माजरी रेलवे स्टेशन के पास पवन का शव पड़ा मिला, शरीर पर चोट के निशान थे, murder killजिसके बाद पुलिस ने पवन के पिता के शिकायत पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया, और मामले की जांच में जुट गई। हरियाणा पुलिस को मौके से एक प्लेटिना बाइक भी मिली थी, यही से पुलिस को केस में लीड मिलने शुरु हो गये।

बाइक ने खोला राज
जब पुलिस ने बाइक के रजिस्ट्रेशन नंबर चेक किया, तो पता चला कि ये सोनीपत के गन्नौर थाना क्षेत्र निवासी मोमीन का बाइक है, Haryana policeजब पुलिस ने मोमीन से मामले में पूछताछ की तो उसने बताया कि उसकी बाइक को उसी के गांव के रहने वाले सारिक पुत्र इब्राहिम लेकर गया था, उसके साथ ही सद्दाम और कप्तान नामक युवक भी थे।

10 दिन में मामला सुलझाया
हरियाणा पुलिस ने 10 दिनों के भीतर ही तीनों युवकों को हिरासत में लिया और पूछताछ की । पूछताछ में तीनों युवकों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया, Murderउन्होने पुलिस को बताया कि पवन की पत्नी मोनिका के सद्दाम से अवैध संबंध थे, मोनिका ने ही साजिश रचते हुए अपने पति की हत्या करवाई थी, जब पुलिस ने मोनिका और सद्दाम से सख्ती से पूछताछ की तो उनके अवैध संबंध का भी खुलासा हुआ।

मोनिका-सद्दाम के अवैध संबंध
पुलिस जांच में कई हैरान करने वाले खुलासे सामने आये, सोनीपत निवासी मोनिका पवन से पहले भी चार शादियां कर चुकी थी, Realtion 3इसके साथ ही उसके पिछले दो-तीन साल से सद्दाम से भी अवैध संबंध थे, दोनों शादी करना चाहते थे, लेकिन उनकी राह में पवन रोड़ा बन रहा था, जिसकी वजह से मोनिका ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर पवन की हत्या करवा दी।

मोनिका के फोन कॉल से भी अहम सुराग
हरियाणा पुलिस ने जब मामले की तह छाननी शुरु की, तो कई खुलासे हुए, जिस दिन पवन की हत्या हुई थी, उस दिन मोनिका ने कुल 83 कॉल की थी, Haryana police1जिसमें से 24 बार उन्होने सद्दाम को फोन किया था, जब पुलिस ने मोनिका से कड़ाई से पूछताछ की तो उन्होने सारी बातें कबूल कर ली, उन्होने बताया कि वो अब पवन के साथ नहीं रहना चाहती थी।

सद्दाम ने पत्नी से ले लिया था तलाक
पवन की हत्या से एक दिन पहले ही सद्दाम ने भी अपनी पत्नी हारुना को तलाक ले लिया था, ताकि पवन के मरने के बाद वो मोनिका से शादी कर सकें और बाकी का जीवन आराम से गुजार सके, Realtion1इसके साथ ही मोनिका ने हत्या में शामिल युवकों को लालच दिया था कि काम हो जाने के बाद वो उसका मकान बेच देगी, जिससे सभी को 1-1 लाख रुपये देगी, इसी लालच में युवकों ने उसका साथ दिया।