बारिश ने खोल दी दिल्ली की पोल, लाखों की कार पर भारी बैलगाड़ी

वीडियो देखने के लिये नीचे क्लिक करें….
बारिश की वजह से दिल्ली के कई इलाकों में जल भराव हो गया है, जिसकी वजह से लोगों को परेशानी हो रही है।

New Delhi, Jul 28 : उत्तर भारत में रह-रहकर हो रही बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। छोटे शहरों और कस्बों में तो फिर भी लोग इस परेशानी के लिये तैयार थे, गांव के किसान बारिश से काफी खुश हैं, क्योंकि ये उनके धान की फसल के लिये फायदे मंद है। लेकिन असली आफत दिल्ली वालों पर पड़ी है। राजधानी वासी पिछले तीन दिनों से रुक-रुक कर हो कर बारिश से परेशान हो गये हैं।

दिल्ली में जल जमाव
बारिश की वजह से दिल्ली के कई इलाकों में जल भराव हो गया है, जिसकी वजह से लोगों को परेशानी हो रही है। खासकर जहां-जहां अंडरपास है, वहां नीचे पानी जमा हो गई है। शुक्रवार सुबह जब दिल्ली के लोग अपने घर से ऑफिस के लिये निकले और ज्यों ही वो अंडरपास के पास पहुंचे, तो वहां का नजारा देख सहम गये। क्योंकि अंडरपास में घुटने तक पानी जमा था। ऑफिस जाना है, तो इसे पार करके ही जाना पड़ेगा।

लाखों की गाड़ी पर बैलगाड़ी भारी
दक्षिणी दिल्ली के प्रह्लादपुर में अंडरपास पार करवाने के लिये बकायदा भैंसागाड़ी और बैलगाड़ी चल रही है, जो लोगों को इस तरफ से उस तरफ, और उस तरफ से इस तरफ ला रहे हैं। लोग इस पर चढ कर पानी पार कर रहे हैं, दिल्ली के इस पुल के पास लाखों की कार पर बैलगाड़ी भारी पड़ रही है। पुल के नीचे का नजारा देख लोग सहम उठते हैं, इसलिये वो अपनी बड़ी-बड़ी गाड़ियां छोड़ बैलगाड़ी का सहारा ले रहे हैं।

पानी जाने से कार खराब
इस अंडरपास के पास कुछ कार मालिकों ने कार पानी में घुसा दिया, लेकिन कार में पानी जाने के बाद वो बीच में ही बंद हो गया, जिसके बाद कार मालिक को उस गंदे पानी से होकर निकलना पड़ा, साथ ही बीच में ही उन्होने कार छोड़ दिया, जिसकी वजह से जाम की भी स्थिति बनने लगी, हालांकि ट्रैफिक पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए कार को दूसरे वाहन से अटैच कर बाहर निकाला ।

आफत बन गई है बारिश
बारिश से जहां एक तरफ गांव के किसान फूले नहीं समा रहे हैं, वहीं दिल्ली वासी परेशान हो गये हैं। सड़कों पर जाम के साथ-साथ उन्हें जल जमाव का भी सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली के अंधेरिया मोड़ से एयरपोर्ट जाने के रास्ते में सड़क का एक हिस्सा धंस गया है। जिससे आवाजाही पर असर पड़ रहा है। इसकी वजह से इस रोड पर ट्रैफिक जाम की स्थिति बन गई है। साथ ही पूर्वी दिल्ली के भी कई इलाकों में जल जमाव की शिकायत है। वीडियो देखने के लिये नीचे क्लिक करें….