हनीट्रैप: दिल्ली-एनसीआर के बाद इस राज्य में हसीनाओं ने बिछाया जाल, खतरे में युवा

हनीट्रैप के जाल में देश के कई युवा फंस रहे हैं। दिल्ली और एनसीआर के बाद हसीनाओं ने अब इस राज्य में अपना जाल बिछाया है। पढ़िए ये दिलचस्प खबर

New Delhi, Dec 30: बताया जा रहा है कि देश के अलग अलग हिस्सों में आजकल हनी ट्रैप गैंग सक्रिय हो गया है। इस बार इस गैंग के सदस्यों ने उत्तराखंड को अपना निशाना बनाया है। बताया जा रहा है कि मुंबई, एनसीआर के बाद अब उत्तराखण्ड में भी हनी ट्रैप गैंग सक्रिय हो गया है। उत्तराखंड के दो जिलों में गैंग अब तक चार युवाओं को हनीट्रैप गैंग अपना शिकार बना चुका है। खास बात ये है कि सोशल मीडिया के जरिए ये गैंग उत्तराखंड के युवाओं को अपना निशाना बना रहा है।

मुंह मांगी रकम मांगी जा रही है
आलम ये है कि बुरी तरह से फंसे युवाओं से मुंह मांगी रकम मांगी जा रही है। हाल ही में इस मुश्किल में फंसे एक युवक ने इस बात का खुलासा किया है। गैंग में फंसे एक युवक का कहना है कि गैंग की मुंह मांगी रकम नहीं चुका पाया तो उसके खिलाफ दुष्कर्म का केस दर्ज कराकर जेल भिजवा दिया। उत्तराखंड में कई परिवार इस गैंग की वजह से दहशत में हैं।

अब इस राज्य से आई खबर
उत्तराखंड के कोटद्वार निवासी एक महिला ने इस गैंग का खुलासा किया है। डीआईजी पुष्पक ज्योति के सामने इस बात के बारे में बताया गया है। इस शिकायत में बताया कि गैंग में शामिल खूबसूरत दिखने वाली लड़कियां अच्छे परिवार के युवाओं को सोशल साइट्स के जरिए अपना निशाना बना रही हैं। इसके बाद अवैध संबंध बनाकर उस पल के वीडियो को चालाकी से रिकॉर्ड कर दिया जाता है।

शिकायत में ये बात बताई
इस शिकायत में आगे कहा गया है कि बाद में युवती ने शादी का दबाव बनाया और युवक के परिवार तक पहुंची। इसके बाद असली खेल शुरू किया जा रहा है। लड़के का परिवार मिलते ही युवती के साथ जुड़े लोग पूरे परिवार को ब्लैकमेल करने के लिए रकम मांग रहे हैं। शिकायत करने वाली महिला ने डीआईजी को बताया कि उनके बेटे को इस तरह से परेशान किया जा रहा है।

दोस्ती के नाम पर फंसाया
पहले युवक को फेसबुक पर दोस्ती कर एक युवती ने अपने जाल में फंसाया। इसके बाद गैंग से जुड़े लोगों ने पहले 35 लाख रुपये मांगे। इसके बाद 25 लाख रुपये की डिमांड की और आखिर में 15 लाख रुपये की डिमांड की। शिकायत में कहा गया है कि परिवार ये पैसे नहीं दे पाया तो उनके बेटे के खिलाफ दुष्कर्म का केस दर्ज कराया गया। इसके अलावा भी कुछ और खास बातें हैं।

5 महीने से जेल में बंद लड़का
हनीट्रैप गैंग की ब्लैकमेलिंग का शिकार एक 25 वर्षीय लड़का बीते 5 महीने से जेल बंद है। इसके अलावा हनी ट्रैप गैंग जौलीग्रांट, सोनप्रयाग और ऋषिकेश में भी एक-एक युवक को अपने जाल में फंसा चुका है। महिला के साथ आए युवक ने बताया कि उन तमाम पीड़ितों में एक भी परिवार अभी खुलकर सामने आने को तैयार नहीं है। इसके साथ ही कहा कि दो परिवार अभी इंसाफ की तलाश में भटक रहे हैं।

यहां भी हुआ ये बड़ा मामला
इस बीच सोनप्रयाग से भी कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है। एक परिवार हाल ही में पुलिस के पास पहुंच गया है। डीआईजी पुष्पक ज्योति ने बताया कि हनी ट्रैप गैंग की शिकायत कोटद्वार निवासी परिवार ने की है। जिस पर एसपी पौड़ी को जांच के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही पुष्पक ज्योति ने बताया कि ये मामला काफी गंभी है और इसमें किसी को बख्शा नहीं जाएगा। पीड़ित परिवार ने बताया कि देहरादून के रायवाला में भी एक गैंग सक्रिय है। आरोप है कि गैंग में कुल 3 महिलाएं हैं।

ब्लैक मेलिंग की सीधी धमकी
महिला ने डीआईजी को इस गैंग की फोन पर ब्लैक मेलिंग के लिए दी गई धमकी की रिकार्डिंग भी पुलिस को देने की बात कही। बताया जा रहा है कि कुमाऊं में नेपाल बार्डर पर भी हनी ट्रैप गैंग सक्रिय है। कुछ दिन पहले उत्तराखंड में ये मामला भी बड़ी चर्चा का विषय रहा था। अब देखना है कि आगे आने वाले वक्त में इस गैंग पर किस तरह की कार्रवाई की जाती है।