ना टॉयलेट, ना बिजली-पानी, फिर भी तीन करोड़ रुपये में बिकी ये झोपड़ी, हो रही खूब चर्चा

Hut

मडफोर्ड बीच पर बनी ये झोपड़ी इतनी कीमत पर बिकेगी, किसी ने भी सोचा नहीं था, लोग इस बात से हैरान हो रहे हैं कि एक झोपड़ी के लिये कोई 2,95,000 पाउंड भी दे सकता है।

New Delhi, Jan 21 : क्या आप किसी ऐसे घर में या स्थान पर रहे लेंगे जहां ना बिजली हो और ना ही पानी हो, और टॉयलेट भी ना हो ? शायद आपका जबाव ना ही होगा, लेकिन इंग्लैंड के एक शख्स ने ऐसी ही एक झोपड़ी तीन करोड़ रुपये में खरीदा है, जिसमें ना बिजली है, ना पानी है और ना टॉयलेट है, बिट्रेन के मडफोर्ड बीच पर बनी ये झोपड़ी इतनी कीमत पर बिकेगी, किसी ने भी सोचा नहीं था, लोग इस बात से हैरान हो रहे हैं कि एक झोपड़ी के लिये कोई 2,95,000 पाउंड भी दे सकता है।

झोपड़ी की कीमत ने बनाया रिकॉर्ड
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस झोपड़ी की कीमत ने पिछले सारे रिकॉर्ड्स ध्वस्त कर दिये हैं, इससे पहले 2,80,000 पाउंड में एक झोपड़ी बेचा गया था। Hut2रिपोर्ट्स के अनुसार जिस कीमत में इस झोपड़ी को खरीदा गया है, लंकाशायर में तो इतनी कीमत में एक 6 बेडरुम का पेंटहाउस भी खरीदा जा सकता है।

सोशल मीडिया पर चर्चा
ब्रिटेन के बीच पर बनी इस झोपड़ी की सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है, लोग इसके बारे में जानना चाहते हैं, hut1कि आखिर इस छोटी सी झोपड़ी में क्या खासियत है कि किसी शख्स ने इसके लिये तीन करोड़ रुपये खर्च कर दिये। उसमें भी जब इसमें ना तो बिजली-पानी की व्यवस्था है और ना ही टॉयलेट है, तो फिर किस बात के इतने पैसे लिये गये हैं।

छोटा समझने की गलती ना करें
इस झोपड़ी के डील में शामिल रहे ब्रोकर माइल्स टार्पी ने कहा कि अगर आप इसे छोटी सी झोपड़ी समझने की गलती कर रहे हैं, Hut4तो आपकी ये बहुत बड़ी भूल हो सकती है, इसके भीतर आसानी से 5 लोग सो सकते हैं, इसलिये आप इसे छोटी सी झोपड़ी ना समझें।

लोकेशन की कीमत
ब्रोकर माइल्स टार्पी ने इसकी कीमत के सवाल पर कहा कि इतनी कीमत के लिये सिर्फ और सिर्फ इसकी लोकेशन जिम्मेदार है, beach sandआपको पूरी दुनिया में ऐसा नजारा कहीं भी देखना को नहीं मिलेगा, जो इस छोटी सी Hut में मिलेगा, जब आप सुबह उठकर उगते हुए सूरज को देखेंगे, तो आपको ये कीमत छोटी लगने लगेगी।

बीच पर है झोपड़ी
इस Hut की सबसे बड़ी खासियत ये है कि ये बीच पर बना हुआ है, इसका फ्रंट बिल्कुल बीच की ओर है, सुबह या शाम को यहां का नजारा ही कुछ और होता है, Hut5इतना ही नहीं चांदनी रात में लोग बीच पर समय बिताने आते हैं, इसी वजह से इस Hut की कीमत इतनी ज्यादा पहुंच गई।

नहीं है लाइट-पानी
ब्रोकर ने बताया कि ये कोई होटल नहीं है, जो आपको सारी सुख-सुविधाएं देगा, ये एडवेंचर के लिये है, हालांकि इस Hut के ऊपर लाइट के लिये एक सोलर पैनल लगाया गया है, Beach1जिससे बैटरी चार्ज होता है, इसी सोलर पैनल से खाना भी पकाया जाता है, और रात को लाइट भी जलती है।

पीने का पानी
अगर आपको पीने का पानी चाहिये, या फिर आपको नहाना है, टॉयलेट जाना है, तो फिर यहां इसकी कोई व्यवस्था नहीं है, Hut3आपको इन सबके लिये पास ही में बनें कम्युनिटी शॉवर में जाना होगा, वहां कुछ पैसे चुकाकर आप उनकी सेवा का इस्तेमाल कर सकते हैं, फिर अपनी इस Hut में वापस आ सकते हैं।

एडवेंडर के लिये हिट
प्रॉपर्टी डीलर ने बताया कि लोग एडवेंचर पर जाना पसंद करते हैं, उन लोगों के लिये ये पहली पसंद हो सकता है, beach chairsक्योंकि जैसे ही सुबह आप उगते हुए सूरज को देखेंगे, तो फिर इसके लिये जो कीमत ली गई है, आपको कम लगने लगेगी। अगर किसी शख्स ने इस Hut के लिये तीन करोड़ रुपये तक खर्च किये हैं, तो कुछ सोच-समझकर ही किया होगा।