तहसीलदार के घर पड़ी रेड, इतनी रिश्‍वत लेकर बैठे थे कि लग गया पैसों का ढेर

हैदराबाद में एंटी करप्‍शन ब्‍यूरो की टीम ने एक तहसीलदार के घर छापा मारा, अधिकारी के घर से बहुत बड़ी रिश्‍वत की रकम बरामद हुई है ।

New Delhi, Aug 17: हैदराबाद में एक मंडल राजस्‍व अधिकारी को एक करेाड़ 10 लाख की बड़ी रकम के साथ गिरफ्तार किया गया है । एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम की ओर से ये कार्रवाई की गई । रेड के दौरान इतनी धनराशि मिली कि पैसों का ढेर लग गया । आरोपी तहसीलदार बलाराजू को घूसखोरी के आरोप में हिरासत में लिया है ।

गंभीर आरोप
मंडल रेवेन्‍यू अधिकारी पर 28 एकड़ जमीन से संबंधित किसी मामले में यह रिश्वत लेने का आरोप है । ACB  की ओर से ये कार्रवाई शुक्रवार की रात को की गई । तहसीलदार बलाराजू नागराजू के घर पर छापेमारी के बाद उन्‍हें रिश्वत की रकम के साथ पकड़ कर लिया गया । तहसीलदार ही नहीं, एसीबी अधिकारियों ने एक ग्राम राजस्व अधिकारी बी साईराज को भी छापेमारी में हिरासत में लिया है ।

रकम की गिनती की तो रह गए दंग
दूसरा अधिकारी मलकानगिरी जिले के मंडल मुख्यालय में कार्यरत था । इस क्षेत्र को हैदराबाद से अलग कर एक नया जिला बनाया गया था । टीम की ओर से बताया गया कि जब एंटी करप्शन ब्यूरो के अधिकारियों ने रिश्वत में ली गई रकम को गिना तो वो भी दंग रह गए, हैरान रह गए । एसीबी की ओर से यह छापा हैदराबाद के प्रमुख वाणिज्यिक और आवासीय परिसर में तहसीलदार के घर पर मारा गया था ।

घूसखोर अफसरों पर नजर
एसीबी सूत्रों की ओर से बताया गया कि दो दिन के इस छापे में टीम को बड़ी कामयाबी मिली है । साल की शुरुआत में भी यहां दो अलग-अलग मामलों में एसीबी ने दो महिला तहसीलदारों को गिरफ्तार किया था । इन्‍होने 93 लाख रुपए और 30 लाख रुपए की रिश्‍वत ली थी, टीम ने इन्‍हें रिश्वत की पूरी रकम के साथ पकड़ा था ।