ग्रुप कैप्‍टन वरुण सिंह का निधन, सीडीएस बिपिन रावत के साथ चॉपर हादसे में हुए थे घायल

तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलिकॉप्टर क्रैश में घायल हुए ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का भी निधन हो गया है । वरुण हादसे में गभीर रूप से घायल हुए थे ।

New Delhi, Dec 15: दुखद खबर आ रही है, ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का निधन हो गया । वरुण उसी हैलीकॉप्‍टर में सवार थे जिसमें CDS बिपिन रावत समेत 13 लोगों की क्रैश के बाद जान चली गई । वरुण इस हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए थे और बचा लिए गए थे । वरुण का इलाज वेलिंगटन के ही आर्मी अस्‍पताल में चल रहा था । लेकिन हादसे में आई गंभीर चोटों से वो उबर नहीं सके । अब खबर आई है कि वरुण का निधन हो गया है ।

एयरफोर्स ने दी जानकारी
8 दिसंबर को तमिलनाडु के कुन्नूर में सीडीएस बिपिन रावत का हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ था, इस हादसे में बिपिन रावत, उनकी पत्नी समेत 13 लोगों का निधन हो गया था । इस हादसे में सिर्फ वरुण सिंह ही अकेले जीवित बचे थे । बुधवार को वे भी जिंदगी की जंग हार गए । भारतीय एयरफोर्स ने ट्वीट कर यह दुखद जानकारी दी है ।

यूपी के दवरिया के रहने वाले थे वरुण
आपको बता दें ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह यूपी के देवरिया के खोरमा कन्हौली गांव के रहने वाले थे । उनका इलाज बेंगलुरु के आर्मी अस्पताल में चल रहा था, वरुण ग्रुप कैप्‍टन अभिनंदन वर्थमान के बैचमेट रहे हैं । अभिनंदन ने ही 27 फरवरी 2019 को भारत की सीमा में घुसे पाकिस्तानी विमानों को खदेड़ा था । वरुण सिंह के अस्‍पताल में इलाज के दौरान उनका एक पत्र खूब वायरल हुआ था जो कि स्‍कूली बच्‍चों के नाम लिखा था, जिसमें वो बच्‍चों को बड़ी सीख दे रहे थे । वरुण के निधन से उनके परिवार में मातम पसर गया है । एक हफ्ते से परिवार इस आस में था कि वो मौत से लड़कर वापस जीवन की जंग जीत जाएंगे, अब वो टूट गई है ।

पिता हैं पूर्व सैनिक
कैप्टन वरुण सिंह का जन्म दिल्ली में हुआ था, उनकी उम्र अभी 42 साल थी । वरुण के पिता कृष्ण प्रताप सिंह सेना में कर्नल पद से रिटायर्ड हुए थे । उनके छोटे भाई तनुज सिंह मुम्बई में नेवी में कार्यरत हैं, वहीं उनकी पत्‍नी गीतांजली एक बेटा रिद रमन और बेटी आराध्या हैं । परिवार उनके यूं चले जाने से टूट गया है । आपको बता दें 8 दिसंबर को दोपहर में भारतीय वायुसेना का हेलिकॉप्टर जिसमें सीडीएस बिपिन रावत मौजूद थे, वह क्रैश हो गया था । जनरल बिपिन रावत को वेलिंग्टन में डिफेंस सर्विस स्टाफ कॉलेज जाना था । एयरफोर्स के एमआई 17 हेलिकॉप्टर ने सुलूर एयरबेस से 11.48 पर उड़ान भरी थी, इसे वेलिंग्टन में 12:15 बजे लैंड करना था, लेकिन ये 12.08 पर यह क्रैश हो गया । हादसे में 13 की मौत हो गई थी और एक वरुण सिंह ही जीवित रेस्‍क्‍यू किए गए थे ।