टेस्ट रैकिंग- बगैर मैच खेले विराट कोहली से आगे हैं रोहित, कप्तान का बुरा हाल

चोट की वजह से दक्षिण अफ्रीका सीरीज से बाहर चल रहे रोहित शर्मा तथा कप्तान विराट कोहली आईसीसी की ताजा रैंकिंग में क्रमशः 5वें और 9वें स्थान पर हैं।

New Delhi, Jan 12 : टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली पिछले कुछ समय से बेहद खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं, विराट 2019 के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोई शतक नहीं लगा पाये हैं, उनकी खराब बल्लेबाजी का असर उनकी रैकिंग पर भी साफ देखा जा सकता है, विराट से काफी युवा बल्लेबाज भी अब विराट को पीछे छोड़कर आगे निकल रहे हैं, इस बीच आईसीसी ने हाल ही में नई टेस्ट रैकिंग जारी की है, जिनमें विराट का हाल बेहाल है।

विराट से काफी आगे रोहित
चोट की वजह से दक्षिण अफ्रीका सीरीज से बाहर चल रहे रोहित शर्मा तथा कप्तान विराट कोहली आईसीसी की ताजा रैंकिंग में क्रमशः 5वें और 9वें स्थान पर हैं, virat kohli रोहित के 781 रेटिंग अंक हैं, जबकि विराट कोहली 740 अंकों के साथ टॉप 10 में बने हुए हैं।

पहले स्थान पर
बल्लेबाजी सूची में ऑस्ट्रेलिया के मार्नश लाबुशेन टॉप पर हैं, उनके 924 अंक हैं, इंग्लैंड के कप्तान जो रुट (881) तथा ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (871) दूसरे तथा तीसरे नंबर पर हैं, चौथे स्थान पर किवी कप्तान केन विलियमसन हैं। Rohit Sharma भारतीय सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल एक स्थान नीचे खिसक कर 13वें स्थान पर पहुंच गये हैं।

गेंदबाजों में ये शीर्ष पर
गेंदबाजों की सूची में भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर आर अश्विन 861 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं, उनके अलावा कोई भी अन्य भारतीय गेंदबाज टॉप टेन में शामिल नहीं है, टेस्ट गेंदबाजों की रैकिंग में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस टॉप पर हैं, उनके बाद अश्विन और न्यूजीलैंड के काइल जैमीसन का नंबर आता है, जैमिसन 6 पायदान ऊपर चढे हैं, अश्विन टेस्ट ऑलराउंडरों की रैंकिंग में भी दूसरे स्थान पर कायम है, इस सूची में वेस्टइंडीज के जैसन होल्डर टॉप पर है।