अगले 24 घंटे में यूपी समेत इन शहरों में होगी बारिश, ठंड बढाएगी कंपकंपी

weather

ठंड की बात करें, तो 2-4 दिन को छोड़कर बाकी दिनों में इसका प्रभाव कष्टकारी नहीं दिखा है, रात तथा दिन दोनों के तापमान में बढोतरी हुई है।

New Delhi, Dec 27 : मौसम का मिजाज जल्द ही बदलने वाला है, दिसंबर के आखिरी हफ्ते में भी धूप के मजे अब खत्म होने वाले हैं, जल्दी ही ना सिर्फ बारिश बल्कि ओले गिरने की भी संभावना जताई गई है, मौसम विभाग के ताजा अनुमान के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के 20 जिलों में बारिश हो सकती है, इसके साथ ही साथ ओले गिरने का भी संभावना मौसम विभाग ने जारी किया है, मौसम में ये बदलाव लखनऊ समेत आगरा तक देखने को मिलेगा।

इन 20 शहरों में संभावना
यूपी के जिन 20 शहरों में अगले 24 घंटों के दौरान बारिश तथा ओलावृष्टि की संभावना जताई गई है, वो जिले हैं, लखनऊ, बाराबंकी, हरदोई, उन्नाव, कानपुर नगर, कानपुर देहात, रायबरेली, कौशाम्बी, प्रयागराज, प्रतापगढ, फर्रुखाबाद, एटा, कासगंज, मैनपुरी, फिरोजाबाद, आगरा, मथुरा, चित्रकूट, बांदा और सीतापुर, इसके अलावा 30 दिसंबर को पूर्वांचल में बारिश तथा ओलावृष्टि की संभावना है।

मौसम का मिजाज बिगड़ेगा
आजमगढ, जौनपुर, मिर्जापुर, चंदौली, गाजीपुर, मऊ, भदोही, सोनभद्र और बलिया में 30 दिसंबर को मौसम का मिजाज बिगड़ेगा, दिसंबर का आखिरी हफ्ता आ गया, लेकिन लोगों को अभी तक कोहरे की समस्या से दो-चार नहीं होना पड़ा है, अब हालात बदल जाएंगे, बारिश और ओलावृष्टि के बाद अब मौसम खुलेगा, तो कोहरे की समस्या बढ जायेगी, वातावरण में नमी के कारण ये हालात पैदा होंगे, मौसम का ये बदलाव पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण बना है।

अभी तक नहीं पड़ी है कड़ाके की ठंड
ठंड की बात करें, तो 2-4 दिन को छोड़कर बाकी दिनों में इसका प्रभाव कष्टकारी नहीं दिखा है, रात तथा दिन दोनों के तापमान में बढोतरी हुई है, winter हालांकि मुजफ्फरनगर में रात का न्यूनतम तापमान बीती रात 4.7 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया, लेकिन सूबे के बाकी शहरों में ये लगभग 10 डिग्री के आस-पास बना हुआ है। दिन का अधिकतम तापमान भी 20 डिग्री से उपर बना हुआ है, इसमें अगले 24 से 48 घंटों में बड़े बदलाव की संभावना है।