नागरिकता कानून पर इमरान खान का बड़ा बयान, भारत से आने वाले मुस्लिम शरणार्थियों के लिये बड़ा ऐलान

इमरान खान ने कहा कि इस शरणार्थी संकट की वजह से दक्षिण एशिया के दो परमाणु संपन्न देशों के बीच विवाद भी हो सकता है।

New Delhi, Dec 18 : पाकिस्तानी पीएम इमरान खान लगातार कश्मीर मसले को लेकर दुनिया के दूसरे देशों से मदद मांगते फिर रहे है, लेकिन कोई भी खुलकर उनकी मदद करने को तैयार नहीं है, अब इमरान खान ने भारत के नागरिकता संशोधन कानून को लेकर बड़ा बयान दिया है, उन्होने कहा कि इस कानून की वजह से लाखों मुस्लिमों को भारत छोड़ना होगा, ये एक तरह की शरणार्थी समस्या होगी, जिसके आगे दुनिया की सारी समस्याएं छोटी लगेगी।

भारत छोड़ने पर मजबूर होंगे मुसलमान
स्विटजरलैंड के जेनेवा में आयोजित ग्लोबल फॉरम ऑफ रिफ्यूजी में बोलते हुए इमरान खान ने कहा कि वर्तमान में भारत में नागरिकता संशोधन कानून लागू किया गया है, जिसकी वजह से भारत के लाखों मुसलमानों को देश छोड़ने के लिये मजबूर होना पड़ेगा, इससे ऐसा शरणार्थी संकट पैदा होगा, जिसके आगे दुनिया की दूसरी समस्याएं छोटी लगेगी।

विवाद हो सकता है
इमरान खान ने कहा कि इस शरणार्थी संकट की वजह से दक्षिण एशिया के दो परमाणु संपन्न देशों के बीच विवाद भी हो सकता है। इस मुद्दे को लेकर दूसरे देशों से आग्रह करते हुए इमरान खान ने कहा कि पाक विवादित कश्मीर में भारत द्वारा लगाये गये कर्फ्यू के मद्देनजर भारत से आने वाले शरणार्थियों को जगह नहीं देगा।

नागरिकता कानून
आपको बता दें कि पीएम मोदी की अगुवाई वाली सरकार ने संसद में एक कानून पास किया है, जिसके मुताबिक 2015 से पहले पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से आये 6 धार्मिक अल्पसंख्यक हिंदू, पारसी, जैन, ईसाई, बौद्ध और सिखों से अवैध प्रवासियों को नागरिकता प्रदान की जाएगी, लेकिन इस बिल में मुस्लिमों को नागरिकता नहीं दी जाएगी, क्योंकि सरकार का मानना है कि ये तीनों मुस्लिम बहुल देश हैं और यहां मुस्लिमों के खिलाफ हिंसा नहीं हो सकती।