सिद्धू के बचाव में आये पाकिस्तानी पीएम, फिर से अलापा कश्मीर राग

पाकिस्तानी पीएम ने ट्वीट किया, कि मैं सिद्धू का मेरे शपथग्रहन समारोह में आने के लिये शुक्रिया अदा करता हूं, वो शांति के दूत हैं और उन्हें पाकिस्तान के लोगों ने बहुत सारा प्यार दिया।

New Delhi, Aug 21 : पाकिस्तान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहन में शामिल होने को लेकर सिद्धू की आलोचना हो रही है, साथ ही सिद्धू वहां पाकिस्तानी आर्मी चीफ से गले मिले, जिसे लेकर उनकी पार्टी के नेता भी उनसे सवाल पूछ रहे हैं, अब पूरे मामले पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने सिद्धू का समर्थन किया है, उन्होने ट्विटर पर जहां एक तरफ नवजोत सिंह सिद्धू को शुक्रिया अदा करते हुए शांति का दूत कहा है, वहीं उनकी आलोचना करने वालों को शांति के लिये हानिकारक कहा है।

कश्मीर राग
इमरान खान ने अपने ट्वीट्स में एक बार फिर से कश्मीर राग अलापा है, उन्होने कहा है कि इसे बातचीत के जरिये ही हल किया जा सकता है। पाकिस्तानी पीएम ने ट्वीट किया, कि मैं सिद्धू का मेरे शपथग्रहन समारोह में आने के लिये शुक्रिया अदा करता हूं, वो शांति के दूत हैं और उन्हें पाकिस्तान के लोगों ने बहुत सारा प्यार दिया, जो लोग भी उनकी आलोचना कर रहे हैं, या उन पर निशाना साध रहे हैं, वो उपमहाद्वीप में शांति को नुकसान पहुंचा रहे हैं, शांति के बिना हम विकास नहीं कर सकते।

बातचीत से सुलझाना होगा
पूर्व क्रिकेटर ने अपने अगले ट्वीट में लिखा कि आगे बढने के लिये भारत और पाकिस्तान दोनों को कश्मीर समेत सभी विवादों को बातचीत के जरिये सुलझाना चाहिये। गरीबी मिटाने और उपमहाद्वीप में जीवन स्तर को ऊपर ले जाने का सबसे बेहतर रास्ता बातचीत के जरिये हमारे मतभेद सुलझाना और व्यापार शुरु करना है। इसलिये दोनों देश मामले को बातचीत से सुलझाए।

सिद्धू ने दी सफाई
आपको बता दें कि मामले में विवाद होने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने मामले पर सफाई देते हुए आज प्रेस कांफ्रेस किया, उन्होने कहा कि वो उनकी पाकिस्तान यात्रा राजनीतिक नहीं थी, वो सिर्फ दोस्ती के नाते शपथ ग्रहन में शामिल होने के लिये गये थे। इसका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है। इसके साथ ही कांग्रेस नेता ने ये भी कहा कि पाकिस्तान के सेना प्रमुख से उनकी सिर्फ शपथग्रहन में मुलाकात हुई थी, पाकिस्तानी लोगों ने उन्हें जो प्यार और स्नेह दिया, उससे वो अभिभूत हैं।

हो रही आलोचना
मालूम हो कि शपथ ग्रहन समारोह के बाद सिद्धू पाकिस्तानी सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा से गले मिलते दिखे। जिसके बाद उनका विरोध और आलोचना हो रहा है। कहा जा रहा है कि सीमा पर जो हमारे जवानों की शहादत के लिये जिम्मेदार है, जिसके इशारे पर घुसपैठ हो रहा है, उसके साथ ये गले मिल रहे हैं। बीजेपी ने मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से सिद्धू पर कार्रवाई करने की मांग की है।