आयकर विभाग के निशाने पर शाहरुख खान, सील किया फार्म हाउस

shahrukh kHna

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शाहरुख खान ने इस फॉर्म हाउस को बनवाने के लिये नियमों की अनदेखी की है, उन पर फर्जीवाड़े का भी आरोप है।

New Delhi, Jan 31 : बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान का रायगढ जिले स्थित अलीबाग वाला फॉर्म हाउस सील कर दिया गया है, आयकर विभाग ने ये कार्रवाई बेनामी संपत्ति एक्ट के तहत की है। इतना ही नहीं इस संबंध में इनकम टैक्स विभाग ने किंग खान से 90 दिनों में जबाव भी मांगा है। बॉलीवुड सुपरस्टार पर आरोप है कि उन्होने रायगढ में खेती के लिये 19,960 स्क्वेयर मीटर जमीन खरीदी थी, लेकिन वहां उन्होने फॉर्म हाउस बना लिया ।

अक्सर आते हैं किंग खान
आपको बता दें कि शाहरुख खान अपने इस फॉर्म हाउस पर अक्सर अपने परिवार और दोस्तों के साथ पार्टी और वेकेशन एंजॉय करने के लिये आते हैं, Shah-Rukh-alibaug-bunglowहाल ही में उन्होने अपना 51वां जन्मदिन इसी फॉर्म हाउस में सेलिब्रेट किया था, उनके जन्मदिन का जश्न यहां 2-3 दिनों तक चला था, जिसमें बॉलीवुड के भी कई सितारे और उनके फैमिली फ्रेंड शामिल हुए थे।

आयकर विभाग ने की कार्रवाई
शाहरुख खान के फॉर्म हाउस को आयकर विभाग ने सील किया है, उनका कहना है कि ये संपत्ति बेनामी के तहत आता है, Income Tax Departmentइसलिये 90 दिनों के भीतर किंग खान इस मामले में स्पष्टीकरण दें, उसके बाद ही उनके फॉर्म हाउस को खोला जाएगा, नहीं तो उनके खिलाफ लीगल कार्रवाई की जाएगी।

फर्जीवाड़े का आरोप
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार किंग खान ने इस फॉर्म हाउस को बनवाने के लिये नियमों की अनदेखी की है, उन पर फर्जीवाड़े का भी आरोप है, srkदरअसल अलीबाग में किंग खान ने खेती के लिये जमीन खरीदी थी, लेकिन यहां पर खेती करने के बजाय उन्होने बड़ा सा फॉर्म हाउस बना लिया, रिपोर्ट्स के अनुसार आयकर विभाग ने उनसे 90 दिनों के भीतर मामले में जबाव मांगा है।

जयंत पाटिल ने की थी बहस
हाल ही में शाहरुख खान अपना जन्मदिन मनाने के लिये इसी अलीबाग के बंगले में आये थे, तब उनका और एमएलसी जयंत पाटिल का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें दोनों के बीच किसी बात को लेकर बहस होती दिख रही थी। दरअसल किंग खान अलीबाग से अपना जन्मदिन मना कर वापस मुंबई लौट रहे थे, तभी उनके फैंस को उनके वहां होने की जानकारी लग गई, उन्हें देखने के लिये कोलाबा के समुद्री तट पर हजारों फैंस इक्ट्ठा हो गये।

वीडियो वायरल
महाराष्ट्र के एमएलसी जयंत पाटिल कोलाबा से अपने घर जा रहे थे, उन्बें अपनी बोट तक जाना था, लेकिन किनारे पर मौजूद फैंस की भीड़ से वो परेशान हो गये,shahrukh khan फैंस की धक्का-मुक्की के बीच किसी तरह वो बचते-बचाते अपनी बोट तक पहुंचे, लेकिन इस बीच उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। शाहरुख को देख जयंत पाटिल का पारा चढ गया था, उन्होने किंग खान से बहस शुरु कर दी, उन्होने कहा था कि ये अलीबाग तुमने खरीद लिया है क्या ? होगा तू स्टार कहीं का लेकिन यहां नहीं, किसी ने उनका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया था, जहां से ये वीडियो वायरल हो गया।

पिछले साल रेड चिली पर बीएमसी ने की थी कार्रवाई
ऐसा नहीं है कि शाहरुख खान के खिलाफ ये पहली कार्रवाई है, पिछले साल उनके प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज में करीब 2 हजार स्केवेयर फीट पर बनीं कैंटीन बीएमसी ने तोड़ दी थी, shahrukh khan1बीएमसी ने इसे गैर-कानूनी तरीके से बनाया गया कंस्ट्रक्शन बताया था, जिसके बाद उन्होने ये कार्रवाई की थी।

मन्नत के बाहर भी अवैध निर्माण
मालूम हो कि किंग खान पर कानून तोड़ने के लिये पहले भी कार्रवाई हो चुकी है, साल 2015 में उनके मुंबई स्थित बंगला मन्नत के बाहर बनाये गये वैनिटी वैन खड़ी करने के लिये रैंप को तोड़ा गया था, Mannatदरअसल इस रैंप की वजह से यहां से गुजरने वाले लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता था।

पूनम महाजन ने की थी शिकायत
बीएमसी ने मन्नत के बाहर अवैध निर्माण को हटाने के लिये नोटिस जारी किया था, जिसमें उनसे कहा गया था कि Mannat1सात दिनों के भीतर ही इसे हटा लें, नहीं तो कार्रवाई की जाएगी, जब शाहरुख ने इसे नहीं हटाया, तो इस रैंप को बीएमसी वाले ने ही तोड़ दिया। आपको बता दें कि ये कार्रवाई बीजेपी सांसद पूनम महाजन की शिकायत पर की गई थी।