अखिलेश के करीबी सपा नेता के घर इनकम टैक्स का छापा, कार्यकर्ताओं का हंगामा-भारी फोर्स तैनात

उत्तर प्रदेश के मऊ में समाजवादी पार्टी के नेता राजीव राय के घर इनकम टैक्स की रेड पड़ी है । आज सुबह टीम अचानक उनके घर जा पहुंची । पिछले कुछ घंटे से कार्रवाई जारी है ।

New Delhi, Dec 18: उत्तर प्रदेश के मऊ में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय के घर में खलबली मची हुई है । राय के घर इनकम टैक्स की टीम ने शनिवार की सुबह छापा मारा है । उनके घर पर पिछले कुछ घंटे से छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है । नेता जी के घर के बाहर भारी संख्या में फोर्स तैनात की गई है । गौरतलब है कि इनकम टैक्स की टीम वाराणसी से मऊ पहुंची है।

सपा कार्यकर्ता कर रहे हंगामा
इस दौरान सपा कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया, हंगामे को देखते हुए मौके पर भारी संख्या में पुलिस तैनात की गई है । बता दें कि छापे की कार्रवाई के दौरान सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव राय को घर में ही नजरबंद कर दिया गया है । सुबह करीब 7 बजे इनकम टैक्स विभाग की टीम शहर कोतवाली के सहादतपुरा में राजीव राय के घर पहुंची । जैसे ही इसकी भनक सपा कार्यकर्ताओं को लगी, वह फौरन ही राजीव राय के घर के बाहर जमा होने लगे । कार्यकर्ताओं ने जब हंगामा मचाया तो मौके पर पुलिस बुलाई गई।

लखनऊ-मैनपुरी में भी रेड
मीडिया रिपोर्अ के मुताबिक ये रेड केवल मऊ में नहीं बल्कि यूपी के कई शहरों में समाजवादी पार्टी से जुड़े लोगों के ठिकानों पर चल रही है । राजीव राय के अलावा इनकम टैक्स विभाग ने आगरा में मनोज यादव और लखनऊ में जैनेंद्र यादव के घर कार्रवाई की है । ऐसे करीब 1 दर्जन लोगों के घर रेड की कार्रवाई जारी है । ये सभी अखिलेश के करीबी नेता हैं ।

मेरे पास कोई अवैध पैसा नहीं ..
वहीं इस रेड के बीच राजीव राय की ओर से कहा जा रहा है कि उनका कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है । उन्‍होंने कहा कि, मेरे पास कोई अवैध पैसा नहीं है ।  मेरा लोगों की मदद करना बीजेपी को खल गया ।  उन्होंने सपा कार्यकर्ताओं से कहा कि कुछ भी ना करो । वीडियो रिकॉर्डिंग हो जाएगी और फिर थाने से एफआईआर होगी इसलिए रेड होने दो । गौरतलब है कि आयकर विभाग ने अभी तक इस मामले में कोई बयान रिकॉर्ड नहीं किया है, लेकिन राजीव राय के घर के बाहर मौजूद समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता आरोप लगा रहे हैं कि चुनाव से पहले बदले की कार्रवाई की जा रही है । ये छापेमारी सरकार के खिलाफ आवाज उठाने के कारण हो रही है ।