1 करोड़ कैश, 2 किलो सोना, सुशासन बाबू का मामूली टीचर निकला करोड़पति

Neeraj

मिडिल स्कूल के शिक्षक के खिलाफ इनकम टैक्स विभाग में आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज हुआ था, जिसके बाद विभाग के अधिकारियों ने शिक्षक के घर छापेमारी की।

New Delhi, Nov 26 : बिहार में इन दिनों इनकम टैक्स विभाग की टीम ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है, खासकर भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान चला रही है, इस कड़ी में विभाग के रडार पर एक मिडिल स्कूल के टीचर आये हैं, जिसकी संपत्ति देखकर आयकर विभाग के अधिकारी भी चौंक गये हैं। ये मामला नालंदा जिले के थरथरी प्रखंड के मिडिल स्कूल में टीचर की नौकरी कर रहे नीरज कुमार शर्मा से जुड़ा हुआ है।

आयकर विभाग को मिली थी शिकायत
मिडिल स्कूल के शिक्षक के खिलाफ इनकम टैक्स विभाग में आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज हुआ था, जिसके बाद विभाग के अधिकारियों ने शिक्षक के घर छापेमारी की। rupee new विभाग की टीम को शिक्षक के यहां करोड़ों रुपये के कैश के साथ कई किलो सोना तथा चांदी मिला है, फिलहाल इनकम टैक्स अधिकारियों ने शिक्षक को एक महीने का समय देकर पूरी संपत्ति के ब्यौरे की मांग की है।

1 करोड़ कैश
आयकर विभाग के अधिकारियों ने शिक्षक नीरज कुमार के पटना के बहादुरपुर इलाके में मौजूद एसबीआई की शाखा का लॉकर भी तलाशा, इस दौरान टीम को लॉकर से करीब 1 करोड़ रुपये कैश तथा 2 किलो सोना मिला है, लॉकर में सोने की 4 ईंटें मिली है, नकदी 2 हजार के बंडल के शक्ल में मिली है।

जब्त किये कागजात
आयकर विभाग के अधिकारी फिलहाल मामले की जांच में जुटे हुए हैं, अधिकारियों की मानें, तो शिक्षक नीरज कुमार शर्मा नवरचना कंस्ट्रक्शन कंपनी के निदेशक राकेश कुमार के रिश्तेदार हैं, तथा बरामद की गई संपत्ति कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक की बताई जा रही है, लेकिन टीचर की ओर से किसी बात का कागजी प्रमाण नहीं दिया जा रहा है, फिलहाल विभाग के अधिकारी ये पता लगाने में जुटे हैं कि एक सरकार शिक्षक के पास इतनी संपत्ति कहां से आई।