AAJ TAK न्यूज चैनल का एग्जिट पोल, यूपी में बीजेपी को प्रचंड बहुमत, टूटेंगे कई रिकॉर्ड्स

yogi1

इंडिया टुडे के एग्जिट पोल के मुताबिक बीजेपी यूपी में फिर सत्ता में प्रचंड बहुमत के साथ लौट रही है, हालांकि दूसरे चैनल के एग्जिट पोल्स में बीजेपी को सत्ता तो मिल रही है, लेकिन ऐसा बहुमत नहीं मिल रहा।

New Delhi, Mar 07 : यूपी में सातवें चरण का मतदान खत्म हो चुका है, अंतिम चरण के मतदान के बाद अब एग्जिट पोल सामने आ चुके हैं, इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल के अनुसार यूपी में बीजेपी गठबंधन को 288 से 326 सीटें मिलने का अनुमान है, वहीं सपा गठबंधन को 71 से 101 सीटों से संतोष करना होगा।

बीजेपी को प्रचंड बहुमत
इंडिया टुडे के एग्जिट पोल के मुताबिक बीजेपी यूपी में फिर सत्ता में प्रचंड बहुमत के साथ लौट रही है, Yogi akhilesh हालांकि दूसरे चैनल के एग्जिट पोल्स में बीजेपी को सत्ता तो मिल रही है, लेकिन ऐसा बहुमत नहीं मिल रहा, असल नतीजे 10 मार्च को घोषित किये जाएंगे।

न्यूज- 24 टुडेज चाणक्या
न्यूज 24 और टुडेज चाणक्या का भी एग्जिट पोल सामने आया है, cm yogi (1) जिसमें बीजेपी गठबंधन को 294 सीटें, समाजवादी पार्टी गठबंधन को 105, बसपा को 02 तथा कांग्रेस को 01 और अन्य के खाते में भी 1 सीटें जाती दिख रही है।

असल नतीजे 10 मार्च को
आपको बता दें कि 3 दिन बाद 10 मार्च को मतों की गिनती की जाएगी, CM Yogi हालांकि उससे पहले ये एग्जिट पोल के जरिये भांपने की कोशिश की गई है कि अगली सरकार किसकी होगी, पहले भी एग्जिट पोल फेल हो चुका है, हालांकि कई बार सही भी साबित हुआ है।