इंद्राणी मुखर्जी का सनसनीखेज दावा, जिंदा है शीना बोरा, CBI को बताया पता

indrani-mukherjee

लेटर के अलावा उसने विशेष सीबीआई कोर्ट के समक्ष एक आवेदन भी दिया है, जिस पर जल्द ही सुनवाई होने की संभावना है।

New Delhi, Dec 16 : 2012 में अपनी बेटी शीना बोरा की हत्या की आरोपी पूर्व मीडिया कार्यकारी इंद्राणी मुखर्जी ने सीबीआई निदेशक को एक लेटर लिखकर कहा है कि शीना बोरा अभी जिंदा है और वो कश्मीर में है, इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार अपने पत्र में इंद्राणी ने कहा, कि वो हाल ही में जेल में एक महिला से मिली थी, जिसने कहा था कि वो कश्मीर में शीना बोरा से मिली थी, इसलिये सीबीआई से कश्मीर में शीना की तलाश करने को कहा है।

जल्द सुनवाई
लेटर के अलावा उसने विशेष सीबीआई कोर्ट के समक्ष एक आवेदन भी दिया है, जिस पर जल्द ही सुनवाई होने की संभावना है, आपको बता दें कि इंद्राणी 2015 में शीना बोरा केस में गिरफ्तारी के बाद से मुंबई की भायखला जेल में बंद है, पिछले महीने बॉम्बे हाईकोर्ट ने उनकी जमानत अर्जी खारिज कर दी थी, उनके जल्द ही अपने वकील सना खान के जरिये सुप्रीम कोर्ट जाने की संभावना है।

शीना बोरा केस
शीना बोरा हत्याकांड का खुलासा तब हुआ, जब इंद्राणी के ड्राइवर श्यामवर राय को बंदूक के साथ पकड़ा गया, पूछताछ के दौरान उसने खुलासा किया, कि वो एक अन्य मामले में शामिल था, उसने कथित तौर पर एक हत्या देखी थी, श्यामवर राय ने मुंबई पुलिस को बताया कि इंद्राणी मुखर्जी ने 2012 में शीना बोरा का गला घोंट दिया था, जिसे वो अपनी बहन कहती थी। आगे की जांच में पता चला कि शीना इंद्राणी की पहली बेटी थी, और कथित तौर पर उसकी मां को मुंबई में एक घर दिलाने के लिये उसे ब्लैकमेल कर रही थी। मुंबई पुलिस और बाद में सीबीआई के मुताबिक इंद्राणी मुखर्जी ने अपने दो बच्चों, शीना और मिखाइल को छोड़ दिया था, शीना को अपनी मां के बारे में तब पता चला जब उन्होने मीडिया एग्जीक्यूटिव पीटर मुखर्जी से शादी करने के बाद एक मैग्जीन में अपनी एक तस्वीर देखी।

बहन बताती थी
शीना बोरा कथित तौर पर अपनी मां के पीछे मुंबई चली गई, इंद्राणी ने उन्हें अपनी बहन के रुप में पेश किया, यहां तक कि अपने पति पीटर से भी यही बात कही, हालांकि 2012 में शीना गायब हो गई, उसके गायब होने के बाद राहुल मुखर्जी (पीटर की पहली शादी से बेटे) ने ये पता लगाने की कोशिश की, कि उसके साथ क्या हुआ था, राहुल और शीना प्यार में पड़ गये थे, गायब होने से पहले कुछ समय साथ रहे थे, हालांकि राहुल को बताया गया कि शीना उससे दूर विदेश में अपना जीवन बिताना चाहती थी। 2015 में ये मामला जब सामने आया, तो जांचकर्ताओं ने आरोप लगाया कि इंद्राणी ने मुंबई के ब्रांदा में शीना का गला घोंट दिया था, फिर शव को निपटाने के लिये पड़ोसी रायगढ जिले में चली गई, जांच एजेंसियों ने यहां तक कह दिया कि उन्हें शीना के अवशेष मिले हैं, हालांकि इंद्राणी ने इन दावों का खंडन किया है। इंद्राणी की गिरफ्तारी के बाद उनके पूर्व पति संजीव खन्ना को भी कथित तौर पर हत्या और सबूतों के निपटान में उसकी मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, सीबीआई ने साजिश में शामिल होने के आरोप में पीटर मुखर्जी को भी गिरफ्तार किया, लेकिन 2020 में उन्हें जमानत मिल गई थी, मुकदमे के दौरान पीटर और इंद्राणी मुखर्जी का तलाक हो गया था।