IPL 2021: पहले मैच में हार के बाद ये था रोहित शर्मा का हाल, विराट कोहली जीत से उत्‍साहित दिखे

मुंबई इंडियंस की टीम नौवीं बार इंडियन प्रीमियर लीग में अपना पहला मैच नहीं जीत पाई, मैच के बाद कप्‍तान रोहित शर्मा का बयान काफी महत्‍वपूर्ण है । वहीं विराट कोहली ने क्‍या कहा आगे पढ़ें ।

New Delhi, Apr 10: आईपीएल 2021 का आगाज शुक्रवार को चेन्‍नई से हुआ, यहां खेले गए पहले मैच में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैंलेंजर्स की टीमें आमने सामने थीं । पिछले रिकॉर्ड को तोड़ते हुए आरसीबी की टीम ने पहली अपना ओपनिंग मैच जीत लिया । मुंबई इंडियन्‍स की टीम नौवीं बार इंडियन प्रीमियर लीग में अपना पहला मैच नहीं जीत पाई । RCB से दो विकेट से हारने के बाद मुंबई के कप्‍तान रोहित ने कहा, ‘चैम्पियनशिप जीतना महत्वपूर्ण है, पहला मैच नहीं । बहुत अच्छा मुकाबला रहा। हमने उन्हें आसानी से नहीं जीतने दिया। हालांकि हम अपने स्कोर से खुश नहीं थे । हमने 20 रन कम बनाए।’

मैच का हाल
मुंबई इंडियन्‍स की टीम ने चेपॉक स्‍टेडियम में पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर नौ विकेट पर 159 रन बनाए । टीम की ओर से हर्षल पटेल ने 27 रन देकर पांच विकेट लेकर एमआई को बड़ा स्कोर बनाने से रोका । वहीं आरसीबी ने एबी डिविलियर्स के 48 रनों की मदद से आठ विकेट पर 160 रन बनाकर जीत से लीग का आगाज किया । रोहित ने मैच के बाद कहा-  ‘हमने कुछ गलतियां कीं, लेकिन ऐसा होता है । हमें उन्हें भूलकर आगे बढ़ना होगा । पिच बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं थी और हमें अगले कुछ मैचों में इस पर सोचना होगा।’

रोहित ने कहा, मेहनत की-सफल नहीं हो पाए
रोहित शर्मा ने आगे कहा कि वह आखिरी चार ओवरों में डिविलियर्स को आउट करना चाहते थे । शर्मा ने बताया- ‘जब आखिरी चार ओवर बचे थे, तब हम डिविलियर्स को आउट करना चाहते थे । इसी कारण से हम बुमराह और बोल्ट से गेंदबाजी करवा रहे थे, लेकिन हम सफल नहीं हो पाए।’ वहीं जीत से उत्‍साहित विराट कोहली ने कहा कि लीग का जीत से आगाज करना उनके लिए महत्वपूर्ण है । उनके पास कई विकल्प होने के कारण वे मैच में वापसी करने में सफल रहे ।

विराट कोहली का बयान
कोहली ने मैच जीतने के बाद कहा-  ‘पिछली बार भी हमने पहला मैच जीता था । अपनी टीम का आकलन करने के लिए मजबूत टीम के खिलाफ खेलना महत्वपूर्ण है । हर किसी ने अपना योगदान दिया । हमारे पास कई विकल्प थे, जिससे हम वापसी करने में सफल रहे।’ उन्होंने आगे कहा, ‘पहली पारी में पिच अच्छी लग रही थी, लेकिन बाद में गेंद रुककर बल्ले पर आ रही थी। इसलिए साझेदारी महत्वपूर्ण थी। यह मैदान वैसा नहीं है, जिस पर आप जब चाहो शॉट लगा सकते हो।’ वहीं आरसीबी को जीत तक पहुंचाने वाले एक बी डिविलियर्स ने कहा-  ‘मैच बेहतरीन था । हम जानते थे कि यह बल्लेबाजी के लिए आसान पिच नहीं है और यह उन विकेटों में शामिल है, जो मैच आगे बढ़ने के साथ कड़ा होता जा रहा था । इसलिए हम जानते थे कि यदि हम आखिरी गेंद तक मैच खींचने में सफल रहे तो हमारे पास मौका रहेगा।’ वहीं मैन ऑफ द मैच रहे हर्षल पटेल के लिए ये जीत आगे के मैचों में उनका उत्‍साह बढ़ाती रहेगी ।

https://www.youtube.com/watch?v=OzWEu99tu6c