IPL 2021: MI vs RCB- 28वीं बार आमने-सामने होंगे विराट-रोहित, चेन्नई में किसकी विजय? देखें आंकड़े

आईपीएल के 14वें सीजन का आज शाम से आगाज होने वाला है, पहला मैच विराट और रोहित शर्मा की टीमों के बीच होगा ।

New Delhi, Apr 09: IPL 2021 का आगाज शुक्रवार शाम 7.30 बजे से होने वाला है, इस बार ये पूरी सीरीज 9 अप्रैल से 30 मई तक खेली जाएगी । पिछले साल कोविड की वजह से सीरीज का आयोजन देश से बाहर किया गया था । लीग का पहला मैच आईपीएल की 2 सबसे धांसू टीम मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच चेन्नई के एम. ए. चिदंबरम स्टेडियम, चेपॉक में खेला जाएगा । 14 सीजन में पहली बार ऐसा हो रहा है, कि रोहित शर्मा और विराट कोहली की टीम सीजन का पहला मैच खेल रही हैं । इन दोनों टीमों के अब तक के आंकड़े क्‍या कहते हैं, आगे जानें ।

एक भी ओपनिंग मैच नहीं जीती है RCB
विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, आईपीएल में अबतक 3 बार ओपनिंग मैच खेलने उतरी हैं । लेकिन इनमें से किसी भी बार उसे जीत नहीं मिली । जबकि, रोहित की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस ने 13 बार सीजन का ओपनिंग मैच खेला है, लेकिन सिर्फ 4 में ही जीत हासिल की है । लेकिन खास बात ये कि पहला मैच हारने के बाद भी MI लीग में सबसे ज्यादा कुल 5 बार चैम्पियन बनी हैं । जबकि विराट कोहली की टीम अबतक एक बार भी  आईपीएल नहीं जीती है।

MI और RCB में कौन कितना दमदार?
आंकड़ों पर गौर करें तो मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच अब तक 27 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें मुंबई ने 17 और बेंगलुरु ने 10 मैच जीते हैं । विनिंग परसेंट देखें तो ये आरसीबी का मुंबई इंडियंस के खिलाफ 37.04 प्रतिशत है। मुंबई इंडियंस का दूसरा सबसे अच्छा जीत प्रतिशत विराट की टीम आरसीबी के ही खिलाफ है। पिछले सीजन में दोनों टीमों के बीच दुबई में 2 मैच खेले गए थे, जिसमें दोनों ने 1-1 मैच जीते । पूरे सीजन की बात की जाए, तो मुंबई इंडियंस ने लीग में अब तक 203 मैच में 120 जीते और 83 हारे हैं। जबकि, RCB ने अब तक 196 में से 91 मैच जीते और 101 हारे हैं ।

ये हो सकते हैं मुंबई इंडियंस के प्लेइंग इलेवन
क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, पीयूष चावला / जयंत यादव, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह।
ये हो सकती हैं आरसीबी के प्लेइंग इलेवन
देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, मोहम्मद अजहरुद्दीन / रजत पाटीदार, डेनियल क्रिस्टियन, वाशिंगटन सुंदर, काइल जैमीसन, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।
मैच की टाइमिंग- शुक्रवार, 9 अप्रैल, 2021, शाम 7:30 बजे
मैच की जगह- मुंबई इंडियंस बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, चेपॉक स्टेडियम, चेन्नई।